खाद्यान्न वितरण में अनियमितता की शिकायत पर 37 धावा दलों का हुआ गठन ..

बताया कि जिले में विभिन्न स्थानों से यह सूचना प्राप्त हो रही थी खाद्यान्न वितरण में दुकानदारों के द्वारा अनियमितता बरती जा रही है. ऐसे में सभी प्रखंडों में अलग-अलग दलों का गठन कर औचक निरीक्षण की कार्रवाई कराई जा रही है. 

- औचक निरीक्षण कर शिकायतों की जांच करेगा दल
- पीडीएस दुकानदार संघ के जिला महामंत्री ने बताया हो रहा है सही ढंग से वितरण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिले में पीडीएस दुकानदारों द्वारा किए जा रहे खाद्यान्न वितरण के निरीक्षण के लिए जिला पदाधिकारी के निर्देश पर कुल 37 दल बनाए गए हैं. यह दल विभिन्न प्रखंडों के पंचायतों में जाकर खाद्यान्न वितरण की स्थिति का पता लगाएंगे. गोपनीय तरीके से की जाने वाली इस कार्रवाई में पीडीएस दुकानदारों को यह भनक भी नहीं लगेगी कि, उनकी निगरानी की जा रही है तथा वितरण में खामियां पाए जाने पर कार्रवाई भी की जा रही है. यह जानकारी जिला पदाधिकारी अमन समीर ने सोमवार को आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान दी.

डीएम ने बताया कि जिले में विभिन्न स्थानों से यह सूचना प्राप्त हो रही थी खाद्यान्न वितरण में दुकानदारों के द्वारा अनियमितता बरती जा रही है. ऐसे में सभी प्रखंडों में अलग-अलग दलों का गठन कर औचक निरीक्षण की कार्रवाई कराई जा रही है. अनियमितता की शिकायत प्रमाणित होने पर कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं. 

इस संदर्भ में फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के जिला महामंत्री विद्यानंद मिश्र ने बताया कि, पीडीएस दुकानदारों द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत सभी कार्ड धारियों को को प्रति यूनिट 5 किलोग्राम निशुल्क चावल प्रदान किया जा रहा है. साथ ही साथ ही पूर्व की भांति निर्धारित शुल्क लेकर भी खाद्यान्न का वितरण भी हो रहा है.













Post a Comment

0 Comments