वीडियो: अनलॉक 1.0 में घटी बेटिकट रेल यात्रियों की संख्या, अधिकारियों ने जागरूकता को सराहा..

बताया कि यह बेहद अच्छी बात है कि रेल यात्रियों में जागरूकता आई है तथा वह बिना टिकट यात्रा करने से परहेज कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि क्षेत्र पर आने वाले हर यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद टिकट अथवा पीएनआर नंबर होने पर ही उन्हें स्टेशन परिसर में प्रवेश दिया जा रहा है. प्रवेश करते ही सभी रेल यात्रियों को  कोरोना से बचाव हेतु जागरूकता के लिए पाम्पलेट भी दिए जा रहे हैं. 

- बक्सर रेलवे स्टेशन पर रुकने वाली हर ट्रेन में आरक्षण के बाद ही यात्रा की अनुमति
- यात्रा टिकट रहने के बाद थर्मल स्क्रीनिंग कर मिल रहा प्लेटफार्म पर प्रवेश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना संक्रमण काल में रेलवे के द्वारा चलाई जा रही ट्रेनों में यात्रियों की संख्या भले ही कम हो लेकिन यात्रियों में वे टिकट यात्रा करने की संस्कृति पर विराम लगा है बताया जा रहा है कि जो भी यात्री विभिन्न ट्रेनों से यात्रा कर रहे हैं वह टिकट लेने के बाद ही अपने सफर की शुरुआत कर रहे हैं. ऐसा इसलिए भी किया जा रहा है क्योंकि, रेलवे ने बिना आरक्षण के ट्रेनों में बैठने से रोक लगा दी गई है. बताया जा रहा है कि बक्सर से पटना आरा पटना तथा दानापुर जाने वाले यात्री भी उचित टिकट लेकर ही अपने यात्रा आरंभ कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि बक्सर रेलवे स्टेशन पर रुकने वाली ट्रेनों में संघमित्रा एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस, सिकंदराबाद एक्सप्रेस, पटना-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस, पाटलिपुत्र-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस, पुणे एक्सप्रेस, अजीमाबाद एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस तथा ब्रह्मपुत्र मेल शामिल हैं. इन सभी ट्रेनों में अनारक्षित बोगियों में यात्रा करने के लिए भी पहले से टिकट का आरक्षण कराना आवश्यक है.

इस संदर्भ में रेलवे के मुख्य टिकट निरीक्षक अजय कुमार ने बताया कि यह बेहद अच्छी बात है कि रेल यात्रियों में जागरूकता आई है तथा वह बिना टिकट यात्रा करने से परहेज कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि क्षेत्र पर आने वाले हर यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद टिकट अथवा पीएनआर नंबर होने पर ही उन्हें स्टेशन परिसर में प्रवेश दिया जा रहा है. प्रवेश करते ही सभी रेल यात्रियों को  कोरोना से बचाव हेतु जागरूकता के लिए पाम्पलेट भी दिए जा रहे हैं. वहीं, ट्रेनों में भी इस प्रकार सीटिंग अरेंजमेंट बनाया गया है जिससे कि प्रत्येक यात्री के बीच निर्धारित दूरी कायम रह सके ताकि, कोरोना संक्रमण का प्रसार ना हो.
वीडियो:











Post a Comment

0 Comments