8 से खुलेंगे धार्मिक स्थल, भीड़-भाड़ से बचने के लिए होगी बैरिकेडिंग, मंगलवार को साप्ताहिक बंदी: डीएम

08 जून से धार्मिक स्थल, शो-रूम, मॉल एवं होटल, रेस्टोरेन्ट आदि को सशर्त खोलने की अनुमति जिला पदाधिकारी द्वारा देने की जानकारी दी गई. डीएम के द्वारा यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि पूर्व के अनुसार सभी दुकानों का संचालन सुबह 5:00 बजे से 9:00 बजे के बीच हो सकेगा. ऐसे में साप्ताहिक बंदी मंगलवार ही होगी.

- डीएम एसपी ने जिले के सभी पदाधिकारियों के साथ की बैठक
- शर्तों के साथ खुलेंगे शॉपिंग मॉल भी कम संख्या में नियमों के अनुपालन के साथ कर सकेंगे खरीददारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना संक्रमण को लेकर हुए लॉकडाउन के बाद अनलॉक 1.0 के अंतर्गत बाजार आदि को खोलने के पश्चात अब 8 जून से धार्मिक स्थलों के साथ-साथ मॉल, होटल एवं रेस्टोरेंट आदि को खोलने की तैयारी चल रही है. इसके मद्देनजर शनिवार को जिला पदाधिकारी अमन समीर एवं पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा ने संयुक्त रूप से विधि-व्यवस्था के संधारण के लिए समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक आहूत की.

बैठक में बताया गया कि 08 जून के बाद मंदिर परिसर खोले जाएंगे. मंदिर परिसर में ज्यादा भीड़ न हो इसके लिए मंदिर परिसर में बैरिकेडिग करवाने का निर्देश दिया गया. जिलाधिकारी ने मंदिर में एक तरफ से प्रवेश और मंदिर के दूसरी तरफ से निकासी द्वार बनाने का निर्देश दिया गया, जिससे मंदिर परिसर में ज्यादा भीड़ इकट्ठा न हो सके. यही नहीं, मंदिरों को खोलने से पूर्व मंदिर के पुजारी के साथ बैठक करने के लिए भी निर्देशित किया गया. बैठक में अनलॉक 1.0 के तहत 08 जून से धार्मिक स्थल, शो-रूम, मॉल एवं होटल, रेस्टोरेन्ट आदि को सशर्त खोलने की अनुमति जिला पदाधिकारी द्वारा देने की जानकारी दी गई. डीएम के द्वारा यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि पूर्व के अनुसार सभी दुकानों का संचालन सुबह 5:00 बजे से 9:00 बजे के बीच हो सकेगा. ऐसे में साप्ताहिक बंदी मंगलवार ही होगी.

इस बाबत जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि बैठक में जिला पदाधिकारी ने अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर एवं डुमरांव को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने कार्यालय में मेज एवं कुर्सी को इस तरह से व्यवस्थित करें कि दो कर्मी सीधे एक दूसरे के आमने-सामने नहीं बैठ सके. यही नहीं, सभी कर्मी मास्क जरूर पहने. बैठक में अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर एवं डुमरांव समेत जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे.











Post a Comment

0 Comments