कोरोना संकट: जिले में एक बार फिर लॉक डाउन, स्वर्णकारों ने 17 तक बंद की दुकानें ..

बताया कि लॉक डाउन में पूर्व की भांति सभी आवश्यक वस्तुओं जैसे दवा, राशन का सामान, दूध, सब्जी आदि पूर्व की तरह आम जनों को उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि जिला पदाधिकारी जिले वासियों से संयम बरतने की अपील की है. 

- जिला पदाधिकारी अमन समीर ने जारी किया आदेश
- 10 से 12 जुलाई तक रहेगा पूर्ण लॉक डाउन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए प्रभाव को देखते हुए बक्सर जिला में जिला पदाधिकारी बक्सर के आदेशानुसार 10 जुलाई से 12 जुलाई तक कुल 3 दिनों का लॉकडाउन लगाया जाएगा सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया है कि इस संदर्भ में विस्तृत आदेश निकालने की तैयारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि लॉक डाउन में पूर्व की भांति सभी आवश्यक वस्तुओं जैसे दवा, राशन का सामान, दूध, सब्जी आदि पूर्व की तरह आम जनों को उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि जिला पदाधिकारी जिले वासियों से संयम बरतने की अपील की है. यह सिर्फ सबों की सुरक्षा के लिए किया जा रहा है.  इसमें घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है.

चेंबर ऑफ कॉमर्स के जिला अध्यक्ष सत्यदेव प्रसाद ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण नगर में बुरी तरह फैल गया है. अभी तक जो भी जांच हुए हैं वह केवल पुरुषों के हुए हैं. उनके परिजनों तथा महिलाओं की जांच  में आंकड़ा और भी भयावह हो सकता है. ऐसे में हर व्यक्ति को सतर्क रहने की आवश्यकता है. दुकानदारों को आवश्यक सेवाओं के अतिरिक्त सभी प्रतिष्ठानों को कम से कम एक सप्ताह तक बंद करना चाहिए ताकि संक्रमण के प्रसार को कम किया जा सके. रेडक्रॉस के सचिव डॉ. श्रवण कुमार तिवारी ने कहा कि घर से बाहर निकलते वक्त हर व्यक्ति के चेहरे पर मास्क आवश्यक रूप से हो तथा नियमित रूप से हैंड सैनिटाइजेशन किया जाता रहे तो कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को काफी हद तक कम किया जा सकता है.

17 जुलाई तक अपनी दुकानें बंद रखेंगे स्वर्णकार

कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को कम करने के लिए स्वर्णकार संघ के द्वारा सभी स्वर्ण व्यवसायियों को आगामी 17 जुलाई तक अपनी-अपनी दुकानें बंद रखने का अनुरोध किया गया है. स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष अशोक कुमार ने अपने पत्र में यह बताया है कि नगर की सभी दुकानें 18 जुलाई से ही खोली जाएंगी. उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यह प्रभावी कदम साबित होगा.











Post a Comment

0 Comments