दो दिनों में 23 संक्रमित, नगर के कई मुहल्लों में कोरोना ने पसारा पाँव ..

ऐसा व्यवहार कर रहे थे मानो उन्हें कोरोना वायरस भय ही नहीं हो. इसी चूक का नतीजा आज एक बड़ी आबादी को भुगतना पड़ रहा है. हालांकि, वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए शुक्रवार से तीन दिवसीय लॉकडाउन लगाया जा रहा है.


- नगर के विभिन्न मोहल्लों में बनाए गए हैं कंटेनमेंट जोन
- शुक्रवार से जिले में लागू हो जाएगा तीन दिवसीय लॉक डाउन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कोरोना संक्रमण के बीच लॉक डाउन  किए जाने  पर अलग-अलग लोगों ने कई तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं. हालांकि, अधिसंख्य लोगों ने इसका समर्थन किया है. लेकिन, कुछ लोग  लॉक डाउन की वजह से परेशान भी दिख रहे हैं. माना जा रहा है कि कोरोना वायरस को लेकर जो लोग ज्यादा परेशान दिख रहे हैं सबसे ज्यादा गैर जिम्मेदाराना व्यवहार उन्हीं के द्वारा किया गया है. चिकित्सक बताते हैं कि, कोरोना संक्रमण को रोकने का एकमात्र उपाय नियमों का अनुपालन है. लेकिन, लोग अनलॉक-टू के दौरान ऐसा व्यवहार कर रहे थे मानो उन्हें कोरोना वायरस भय ही नहीं हो. इसी चूक का नतीजा आज एक बड़ी आबादी को भुगतना पड़ रहा है. हालांकि, वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए शुक्रवार से तीन दिवसीय लॉकडाउन लगाया जा रहा है.

कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के बीच गुरुवार को एक बार फिर 6 नए मामले सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि जो नए मामले सामने आए हैं उनमें चौसा प्रखंड के बनारपुर गांव में एक, इटाढ़ी प्रखंड के चिलहर गांव में एक, डुमराँव प्रखंड के रेहियाँ गांव में तीन मामले पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि इसके अतिरिक्त एक अन्य व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

इसके पूर्व बुधवार को संक्रमण के जो 17 मामले मिले हैं उनमें नगर के कई मुहल्लों के व्यक्ति शामिल हैं जिनमें नगर के नया बाजार में एक व्यक्ति, अटल कॉलोनी में एक व्यक्ति, बाईपास रोड में एक व्यक्ति, पुराना अस्पताल में एक व्यक्ति, नालबंद टोली में एक व्यक्ति, श्वेत नगर में छह व्यक्ति तथा चीनी मिल में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिनकी पुष्टि सिविल सर्जन के द्वारा की गई है. बताया जा रहा है कि जिस मोहल्ले में संक्रमण के मामले पाए गए हैं वहां कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. इसके साथ ही जिले के अन्य इलाकों जहां संक्रमित व्यक्ति मिले हैं उनमें भी कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं.











Post a Comment

0 Comments