बेहद खतरनाक दौर में पहुंचा कोरोना का संक्रमण, इन नियमों के साथ 31 तक लॉकडाउन ..

दुकानों के संचालन के लिए पूर्ण सख्ती के साथ मास्क, सैनिटाइजेशन तथा फिजिकल डिस्टेंस के नियमों का अनुपालन करना होगा. जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि, अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी लॉक डाउन का सख्ती से अनुपालन कराएंगे.
फ़ाइल इमेज

- जिला पदाधिकारी ने जिले वासियों से की सहयोग की अपील
- खोली जा सकेंगी आवश्यक आवश्यकताओं की दुकानें
- मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना नहीं होगी दंडात्मक कार्रवाई, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दिए गए निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना वायरस संक्रमण अब बेहद खतरनाक दौर में पहुंच चुका है. संक्रमण के लगातार मिल रहे मामले इस बात का सबूत हैं. ऐसे में बिहार सरकार ने गुरुवार 16 जुलाई से लेकर आगामी 31 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाया है. लॉकडाउन के दौरान पहले लगाए गए लॉकडाउन के अनुसार ही आवश्यक आवश्यकताओं की पूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए दुकानों को खोले जाने का निर्देश दिया गया है. बताया जा रहा है कि लॉकडाउन को लेकर  समयावधि की कोई गाइडलाइन नहीं जारी हुई है. ऐसे में सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि पुरानी गाइडलाइन के अनुसार ही दुकानें खोली जा सकेंगी इस प्रकार सुबह 7 से शाम 7 तक दुकानों को खोले जाने की अनुमति है. हालांकि दुकानों के संचालन के लिए पूर्ण सख्ती के साथ मास्क, सैनिटाइजेशन तथा फिजिकल डिस्टेंस के नियमों का अनुपालन करना होगा. जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि, अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी लॉक डाउन का सख्ती से अनुपालन कराएंगे.

जिला पदाधिकारी अमन समीर ने कोरोना वायरस संक्रमण के व्यापक प्रसार को रोकने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों तथा मुखिया गणों के साथ बैठक की तथा संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सभी से प्रयास करने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों के मुताबिक संक्रमण का यह दौर काफी नाजुक है अगर स्थिति नियंत्रण में नहीं की गई तो मानव जाति को व्यापक क्षति हो सकती है. उन्होंने लोगों को घर-घर जाकर मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने हेतु वार्ड सदस्यों से भी आह्वान किया. साथ ही साथ उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अब वह मास्क पहनने के लिए जुर्माना ही नहीं बल्कि दंडात्मक कार्रवाई भी करें. डीएम ने बताया कि प्रतिदिन लगभग ढाई सौ लोगों की जांच की जा रही है और जांच के लिए जो मापदंड बनाए गए हैं उसके मुताबिक कोई भी व्यक्ति अगर कोरोना वायरस संक्रमित पाया जाता है तो उसके संपर्क में आए लोगों की जांच की जाती है. इसके अतिरिक्त जिले भर में लोगों के रैंडम जांच कराई गई है. 


उन्होंने बताया कि सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक संक्रमित व्यक्ति होम आइसोलेशन में रह सकते हैं जहां उनके रहने के लिए एकांत की व्यवस्था होनी चाहिए. फिलहाल जिले में 30 लोग हो आइसोलेशन में हैं. जिला पदाधिकारी ने संकट की इस घड़ी में लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि वह प्रशासन की मदद करें तथा मानवता की सेवा में अपना योगदान दें












Post a Comment

0 Comments