जांच में तेजी होने से जल्द सामने आ रहे संक्रमण के मामले, 600 के करीब पहुंचा आंकड़ा ..

जिला पदाधिकारी अमन समीर ने पिछले दिनों कहा था कि लगभग दो सौ से ढाई सौ लोगों की टेस्ट प्रतिदिन कराई जा रही है. ऐसे में थोक के भाव में संक्रमित व्यक्तियों का मिलना लाजमी है. हालांकि, बढ़ते आंकड़े लोगों को भयाक्रांत करने के लिए काफी है.

- शुक्रवार को एक बार फिर सामने आए संक्रमण के 45 नए मामले
- कंटेनमेंट जोन के लोगों ने आवश्यक सुविधाएं नहीं मुहैया कराए जाने की कही बात

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिले में कोरोना संक्रमण का प्रसार अब तेजी से बढ़ता जा रहा है. माना जा रहा है कि जितने तेजी से लोगों की जांच की जा रही है उतनी ही तेजी से मामले भी सामने आ रहे हैं. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने पिछले दिनों कहा था कि लगभग दो सौ से ढाई सौ लोगों की टेस्ट प्रतिदिन कराई जा रही है. ऐसे में थोक के भाव में संक्रमित व्यक्तियों का मिलना लाजमी है. हालांकि, बढ़ते आंकड़े लोगों को भयाक्रांत करने के लिए काफी है.

शुक्रवार को एक बार फिर 45 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है, जिसके बाद कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 618 हो गई है. संक्रमण के जो नए मामले मिले हैं वह जिला मुख्यालय के साथ-साथ डुमराँव, चौसा, सिमरी, एवं नावानगर प्रखंड में मिले हैं. जिला मुख्यालय में जहां बाबा नगर नया हॉटस्पॉट बना है. वहीं, दूसरी तरफ डुमराँव में बंधन पटवा रोड में है. एक बार फिर संक्रमण के मामले सामने आए हैं. शुक्रवार को संक्रमित व्यक्तियों की जो सूची प्रशासन के द्वारा जारी की गई है उसमें 5 वर्षीय बच्चे से लेकर 62 वर्षीय व्यक्ति तक शामिल हैं. हालांकि, बाल तथा किशोर संक्रमित मरीजों की संख्या ज्यादा है.

उधर, जिला प्रशासन द्वारा संक्रमित लोगों के घरों के आसपास बैरिकेडिंग कराए जाने का अभियान लगातार चलाया जा रहा है. जिला मुख्यालय के लगभग हर मोहल्ले में बैरिकेडिंग की गई है. बताया जा रहा है कि प्रशासन ने संक्रमित पाए गए व्यक्ति के घरों के आसपास के घरों को भी घेर दिया है. हालांकि, बैरिकेडिंग किए जाने के बाद अपने वादे के मुताबिक प्रशासन लोगों को आवश्यक सुविधाएं उनके घरों तक मुहैया नहीं करा पा रहा. जिससे लोगों में आक्रोश उपज रहा है.

कांग्रेस जिला अध्यक्ष तथागत हर्षवर्धन तथा राजद अनुसूचित जाति जनजाति प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष संतोष भारती ने प्रशासन से यह मांग की है कि, वह कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोगों को आवश्यक सुविधाएं उनके घरों तक मुहैया कराए. ताकि वह घरों से ना निकले ताकि संक्रमण का प्रसार ज्यादा बढ़ ना सके.

कोरोना मीटर

जांच के लिए भेजे गए सैंपल: 9347
प्राप्त हुए रिपोर्ट: 8605
अब तक मिले कुल संक्रमित मरीजों की संख्या: 618
टेस्ट में गैर संक्रमित मिले लोग:7873 
कुल स्वस्थ हुए व्यक्ति : 368
कुल सक्रिय मामले : 260
अप्राप्त रिपोर्ट : 742












Post a Comment

0 Comments