रोको टोको अभियान: एसडीएम ने 8 दुकानों को किया सील ..

रोको-टोको अभियान के तहत एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय तथा एसडीएपो सतीश कुमार नगर भ्रमण के लिए निकले. इस दौरान अलग-अलग स्थानों पर बिना मास्क के दुकान संचालन करने वाले 8 दुकानदारों की दुकानों को सील कर दिया गया. 

- मास्क नहीं पहनने वाले 185 लोगों से वसूले गए 9 हज़ार 250 रुपये 
- वाहन जांच अभियान में भी हजारों रुपये वसूला गया जुर्माना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर में रोको-टोको अभियान के तहत एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय तथा एसडीएपो सतीश कुमार नगर भ्रमण के लिए निकले. इस दौरान अलग-अलग स्थानों पर बिना मास्क के दुकान संचालन करने वाले 8 दुकानदारों की दुकानों को सील कर दिया गया. 

उन्होंने बताया कि जो दुकानें सील की गयी उनमें से दो मेडिकल स्टोर, दो जांच घर सदर अस्पताल के सामने, एक किराना दुकान किराना नया बाजार में, एक मेडिकल स्टोर सब्जी मंडी में, एक किराना की दुकान गोलंबर पर और एक पीपी रोड स्थित किराना की दुकान शिवलोक भी सील की गई. सभी दुकानदारों ने मास्क नहीं पहना हुआ था. सभी दुकानदारों के ऊपर मास्क न पहनने को लेकर जुर्माना भी किया गया. वहीं बिना मास्क पहने पाए जाने पर 36 लोगों से 1800 रुपयों का जुर्माना वसूला गया.

इसके अलावा सदर प्रखंड में 2 दिनों के अंदर 149 लोगों से 7450 रुपए वसूले गए इसके साथ ही शुक्रवार को चलाए गए वाहन जांच अभियान में नगर थाना क्षेत्र से जहां 16 हज़ार 500 रुपये जुर्माने की वसूली की गई वहीं, औद्योगिक थाना क्षेत्र से 5 हज़ार 500 रुपयों की जुर्माना वसूली की गई.

प्रखंड विकास पदाधिकारी रोहित कुमार मिश्रा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान बगैर मास्क घर से बाहर निकलने वाले लोगों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसके अतिरिक्त बगैर किसी आवश्यक काम के सड़क पर तफरी करने वाले लोगों के विरुद्ध वाहन जांच अभियान भी चलाया जा रहा है. इस दौरान वाहन के कागजात, हेलमेट आदि की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि यह अभियान निरंतर चलाया जाता रहेगा.











Post a Comment

0 Comments