हड़ताल पर जाएंगे जिले के सभी डीलर ..

उन्‍होने सरकार से उपभोक्‍ताओं के बीच मैन्‍यूली तरीके से वितरण पंजी पर ही राशन का वितरण कराने की मांग करते हुए कहा कि कोरोना से मृत्‍यु होने पर उनके परिजनों को पचास लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग शामिल है.

- प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य वितरण की मार्जिन मनी नहीं मिलने से हैं नाराज़
- कहा, अभी तक नहीं किया गया मास्क व सैनिटाइजर का वितरण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्‍सर: अपनी लंबित मांगों को लेकर राज्य संघ के आह्वान पर जिले के सभी जन वितरण प्रणाली के दुकानदार हड़ताल पर जाएंगे. इस दौरान जिले के सभी डीलर अपनी दुकान बंद कर जुलाई महीने का राशन का वितरण नही करेगें. फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ.मनोज यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि लॉकडाउन में सभी डीलर अपना कर्तव्य निभाते हुए सरकार और जिला प्रशासन के निर्देश पर लाभुकों के बीच लगातार अप्रैल से जून महीने तक नियमित राशन के साथ प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना के तहत मुफत अनाज का वितरण ईमानदारी पूर्वक किया गया. वितरण में पारदर्शिता के बावजूद अभी तक इनके खातें में मार्जिन मनी नही भेजी गई. 

जिला सचिव हृदयानंद मिश्रा ने कहा कि पूरे बिहार में कोरोना संक्रमण का कहर तेजी से फैल रहा है. कई पीडीएस दुकानदारों की कोरोना से मौत हो गई तो कई अभी भी अस्‍पताल में जीवन एवं मौत से जूझ रहे है. उन्‍होने सरकार से उपभोक्‍ताओं के बीच मैन्‍यूली तरीके से वितरण पंजी पर ही राशन का वितरण कराने की मांग करते हुए कहा कि कोरोना से मृत्‍यु होने पर उनके परिजनों को पचास लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग शामिल है, आज तक डीलरों को न तो सैनिटाइजर, न मास्क और ना ही हैंड ग्लब्स उपलब्ध कराया गया सरकार द्वारा अगर, उनकी मांगों को नही माना गया तो इस बार पूरे प्रदेश के सभी जन वितरण विक्रेता हड़ताल पर जाने को बाध्‍य हो जाएंगे. वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि जनवरी 2020 में राज्य सरकार से जो वार्ता हुई थी उसपर आजतक कार्रवाई नहीं की गई. अपने हक के लिए और सरकार की दोरंगी नीति के खिलाफ डीलरों हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है. इसकी सूचना डीएसओ, एसडीओ समेत अन्य अधिकारियों को दे दी गई है.











Post a Comment

0 Comments