सीबीएसई दसवीं परीक्षा परिणाम: छोटे शहर के सपनों ने भरी बड़ी उड़ान ..

यह साबित कर दिया है कि छोटे शहरों में रहने वाले बच्चों के भी सपने बड़े होते हैं और उसे पूरा करने के लिए वह पूरी तरह से लगे हुए हैं. 

- दसवीं की परीक्षा में बच्चों ने लाए बेहतर प्राप्तांक
- बेहतर रिजल्ट से उत्साहित है परिजन 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सीबीएससी बोर्ड की दसवीं परीक्षा में नगर के बच्चों ने अपना दमखम दिखाते हुए यह साबित कर दिया है कि छोटे शहरों में रहने वाले बच्चों के भी सपने बड़े होते हैं और उसे पूरा करने के लिए वह पूरी तरह से लगे हुए हैं. सिविल लाइन के अविनाश श्रीवास्तव छोटी सी उम्र में आइएएस बनने का सपना देख रहे हैं और इसके लिए अभी से दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. नतीजा है कि सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में उन्होंने 98.2 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में पहला स्थान हासिल किया.

अविनाश कैंब्रिज विद्यालय, बक्सर के छात्र हैं. उनके पिता राजेश श्रीवास्तव टाउन थाना के समीप छोटी सी मोबाइल फोन की दुकान चलाते हैं. बच्चों को घर में पढ़ाई का अच्छा माहौल दिया, इसलिए अविनाश की बड़ी बहन साधना श्रीवास्तव भी सीबीएसई में अच्छा प्रदर्शन कर अभी दिल्ली विश्विद्यालय से स्नातक कर रहीं हैं. अविनाश ने बताया कि आगे वह विज्ञान संकाय में नामांकन लेंगे और जेइइ मेन्स और एडवांस की तैयारी करेंगे. हालांकि, उनका फाइनल गोल सिविल सेवा के लिए चुना जाना है. उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने स्कूल के शिक्षकों को दिया. बेटे का रिजल्ट देख माता-पिता खुशी से फूले नहीं समा रहे थे. 

इसके अलावे सोहनी पट्टी के रहने वाले तथा मेथोडिस्ट इंग्लिश स्कूल के विद्यार्थी संगम राज ने 89. 60 फीसद अंक पाए हैं. डीएवी पब्लिक स्कूल की छात्रा मुस्कान केसरी ने 95 फीसद अंक प्राप्त किए हैं

कैंब्रिज के मोहित कुमार ने 96.8 प्रतिशत, अचला सिंह 94.2 प्रतिशत, आर्यन कुमार 93.6, भार्गवी कुमारी और शाश्वत शांडिल्य ने 93.4 प्रतिशत नंबर लाकर स्कूल का नाम रौशन किया.सनबीम से आशीष पांडेय 92 फीसद, स्नेहा पाठक 92 फीसद, सत्यम सिन्हा 91 फीसद, सुगंधा 90.8 फीसद, विवेक 90.6 फीसद, सूर्य प्रताप 90.2 फीसद, पीयूष गुप्ता 90 फीसद, अंचला कुमारी 86.4 फीसद, विशेषता दूबे 83 फीसद और सत्यम पांडेय 86 फीसद अंक प्राप्त किए. निदेशक रविंद्र सिंह ने सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की मंगल कामना की है.











Post a Comment

0 Comments