पूर्व विधायक विजय नारायण भारती के निधन पर शोक संवेदनाओं का तांता ..

वह बचपन से पढ़ाई लिखाई में बेहद मेधावी थे. मैट्रिक की परीक्षा डुमराँव राज हाई स्कूल से प्रथम श्रेणी में पास करने के बाद वह इंजीनियर या डॉक्टर बनने के स्थान पर मिडिल स्कूल में शिक्षक की नौकरी करने लगे. 
दिवंगत विधायक विजय नारायण भारती

- निधन पर स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने जताया शोक
- कांग्रेस नेताओं ने भी जताया शोक, कहा- सन्यासी जीवन जीते थे पूर्व विधायक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: डुमरांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक विजय नारायण भारती के निधन पर पक्ष तथा विपक्ष के कई नेताओं ने शोक संवेदना व्यक्त की है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री सह बक्सर सांसद अश्विनी चौबे ने अपने शोक संदेश में कहा कि वे एक सरल, सहज, मिलनसार जनता की सेवा में हमेशा तत्पर रहने वाले राजनेता थे. डुमरांव सहित संपूर्ण बक्सर के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहते थे. उनका जाना राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र के लिए अपूरणीय क्षति है. वे राष्ट्रवादी विचार के प्रबल समर्थक व प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के प्रशंसक थे. सांसद श्री चौबे ने उनके परिजनों से बातचीत कर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए  दिवंगत नेता के आत्मा  की शांति के लिए प्रार्थना की.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनिल त्रिवेदी ने अपने शोक संदेश में कहा है कि, स्वर्गीय विजय नारायण भारती का जन्म 19367 नया भोजपुर के चिलहरी गाँव में एक किसान परिवार में हुआ था वह बचपन से पढ़ाई लिखाई में बेहद मेधावी थे. मैट्रिक की परीक्षा डुमराँव राज हाई स्कूल से प्रथम श्रेणी में पास करने के बाद वह इंजीनियर या डॉक्टर बनने के स्थान पर मिडिल स्कूल में शिक्षक की नौकरी करने लगे. इस दौरान उनकी मुलाकात उनके राजनीतिक गुरु स्व. जगनारायण त्रिवेदी से हो गई और उनके शिष्य के रूप में उन्होंने समाज सेवा के लिए ग्राम पंचायत से प्रखंड तथा जिला स्तर पर कांग्रेस के विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया वहीं, 1981 के मध्यावधि चुनाव में डुमराँव विधानसभा क्षेत्र से वशिष्ठ नारायण सिंह को हराकर विधायक बने. 1985 के बाद उन्होंने राजनीति से खुद को अलग करना शुरू किया तथा बाद में एक सन्यासी के रूप में अपना जीवन बिताया.

जिला कांग्रेस कमेटी के नेताओं ने पूर्व विधायक विजय नारायण भारती के असमय निधन पर दुख जताया. जिलाध्यक्ष तथागत हर्षवर्धन ने कहा कि  इस दुख की घड़ी को सहने की शक्ति ईश्वर  उनके परिजनों को दें. शोक व्यक्त करने वाले अन्य लोगों में पूर्व विधायक श्रीकांत पाठक, पूर्व प्रदेश सचिव कामेश्वर पांडेय, राहुल आनंद, जिला उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्रा, राज ऋषि राय विनय सिंह, अमरनाथ ओझा, रामस्वरूप अग्रवाल, राजा रमण पांडेय, वीरेंद्र राम, जमाल अली, चितरंजन प्रसाद, राम प्रसन्न द्विवेदी ने आदि प्रमुख रहे.











Post a Comment

0 Comments