आम जनमानस ने किया लॉकडाउन का समर्थन, स्वतः बंद रहे प्रतिष्ठान ..

जिला प्रशासन के अधिकारी व पुलिस पदाधिकारी भी लॉकडाउन को लेकर लगातार गश्त लगा रहे थे. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की सीमाओं पर जांच के लिए भी अधिकारी मौजूद थे. जहाँ हर आने जाने वाले से पूछताछ के साथ ही अनावश्यक कार्य प्रतीत होने पर उन्हें वापस लौटाया जा रहा था. 

- सीमाओं पर जांच के लिए मौजूद रहे अधिकारी, वसूला गया जुर्माना
- केवल रेल यात्रियों को लाने ले जाने के लिए हुआ ऑटो परिचालन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिलेभर में कोरोना के बढ़ रहे प्रसार को नियंत्रण में लाने के लिए जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा निर्देश दिए जाने के बाद तीन दिवसीय लॉकडाउन शुक्रवार से शुरू हो गया. लॉकडाउन के दौरान जिला एवं प्रखंड मुख्यालयों में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य प्रतिष्ठानों को बंद रखा गया. साथ ही केवल रेलवे स्टेशन यात्रियों को ले जाने तथा रेलवे स्टेशन से यात्रियों को ले जाने के लिए ही वाहन चालन की अनुमति दी गई थी. लॉक डाउन के दौरान लोगों ने अपनी दुकानों को बंद रखा था. ऐसा प्रतीत हो रहा था कि, संक्रमण के प्रसार से आमजन भी काफी चिंतित हैं. उधर, जिला प्रशासन के अधिकारी व पुलिस पदाधिकारी भी लॉकडाउन को लेकर लगातार गश्त लगा रहे थे. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की सीमाओं पर जांच के लिए भी अधिकारी मौजूद थे. जहाँ हर आने जाने वाले से पूछताछ के साथ ही अनावश्यक कार्य प्रतीत होने पर उन्हें वापस लौटाया जा रहा था. 

वीर कुंवर सिंह सेतु पर सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी रोहित कुमार मिश्रा एवं नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार स्वयं मौजूद थे. जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक रेलवे स्टेशन से लेकर नगर के विभिन्न इलाकों में भ्रमणशील रहे. उन्होंने बताया कि लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए लोगों ने भी अपना पूरा सहयोग दिया. इसके साथ ही केवल वैसे ही वाहनों के परिचालन की अनुमति दी गई जिन से लोग रेलवे स्टेशन पर आने तथा रेलवे स्टेशन से जाने का कार्य कर रहे थे.

रेडक्रॉस के सचिव डॉ.श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि तीन दिवसीय लॉकडाउन जनहित में किया गया है. ऐसे में हर व्यक्ति को इसका अनुपालन करना चाहिए. जदयू के जिला उपाध्यक्ष रवि राज ने बताया कि मामले लोगों को कोरोना वायरस के विरुद्ध कोरोना वारियर्स बनकर अपना सहयोग प्रशासन को देना चाहिए तथा लॉकडाउन के दौरान बिना किसी अत्यावश्यक कार्य के घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए. उन्होंने कहा कि, समाज तथा अपने परिवार के हित में यह आवश्यक है कि लॉकडाउन के नियमों का अनुपालन किया जाए.

लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों से वसूले गए 16 हज़ार रुपये

लॉक डाउन का उल्लंघन करने के आरोप में औद्योगिक थाना पुलिस ने वाहन जांच अभियान के दौरान 16 हज़ार रुपयों की राशि की वसूली की. जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि तीन दिवसीय लॉक डाउन के दौरान दौरान बगैर किसी आवश्यक काम के सड़क पर तफरी करने वाले लोगों के विरुद्ध अभियान चलाया गया. साथ ही साथ ट्रिपल लोड, बगैर हेलमेट तथा अन्य परिवहन नियमों की अवहेलना करने वाले लोगों से भी जुर्माने की राशि वसूली गई.











Post a Comment

0 Comments