वीडियो: कोरोना से लापरवाह दुकानदारों की दुकानें सील, एसडीएम ने कहा - ऐसा किया तो छोड़ेंगे नहीं ..

उन्होंने कहा कि अब अगले तीन दिनों के बाद ही दुकान को खोला जा सकेगा. इसी क्रम में जैसे ही एसडीएम रामरेखा घाट की तरफ बढ़े उन्होंने देखा कि श्री मेडिकल नामक एक और दवा की दुकान पर दुकानदार इसी प्रकार बिना मास्क के बैठे हुए थे.

- अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बक्सर नगर में की कार्रवाई
- ध्वनि विस्तारक यंत्र की सहायता से लगातार संक्रमण विरोधी उपाय अपनाने की अपील कर करते रहे एसडीएम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिले में जहां 3 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है वहीं, कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस विकट स्थिति की गंभीरता को नहीं समझ पा रहे हैं. ऐसे लोग ना तो सोशल व फिजिकल डिस्टेंसिंग का ख्याल रख रहे हैं और ना ही सुरक्षा के उपाय अपनाकर संक्रमण के प्रसार को फैलने से रोक रहे हैं. हालांकि, ऐसे लोगों के विरुद्ध प्रशासन लगातार कठोर कार्यवाही कर रहा है. ऐसे ही एक कार्रवाई में प्रशासन ने दवा के दो दुकानों को सील कर दिया. बताया गया कि अगले तीन दिनों के बाद ही दुकानों को फिर से खोला जा सकेगा. 

दरअसल, अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय शनिवार को लॉक डाउन की स्थिति को देखने के लिए सड़कों पर निकले. वह आने - जाने वाले तथा सड़कों पर घूम रहे लोगों को ध्वनि विस्तारक यंत्र से प्रेरित करते हुए आगे बढ़ रहे थे. इसी दौरान नगर के पीपरपांती रोड में उनकी नजर एक दवा दुकान पर गई. जय फ़ार्मा नामक इस दवा दुकान पर बैठे हुए दुकानदार ने बिना मास्क पहले ही दवाओं के विक्रय का कार्य शुरू कर रखा था, जिसके कारण कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा मंडरा रहा था. ऐसे में एसडीएम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर जांच की. उन्होंने पाया कि दुकानदार ने मास्क निकालकर काउंटर पर रख दिया था. पूछताछ में दुकानदार संक्रमण के प्रसार को लेकर गंभीर नहीं दिखा. एसडीएम ने तत्काल दुकान को बंद करते हुए सील करने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि अब अगले तीन दिनों के बाद ही दुकान को खोला जा सकेगा. इसी क्रम में जैसे ही एसडीएम रामरेखा घाट की तरफ बढ़े उन्होंने देखा कि श्री मेडिकल नामक एक और दवा की दुकान पर दुकानदार इसी प्रकार बिना मास्क के बैठे हुए थे. उन्होंने गमछा तो लिया था लेकिन, गमछा काउंटर पर ही रखा हुआ था. ऐसे में यहां भी उन्होंने पहले की गई कार्रवाई के अनुरूप ही दुकान को सील कराते हुए अगले तीन दिनों तक दुकान के नहीं खोले जाने का फरमान सुना दिया .

एसडीएम के इस कार्रवाई से आसपास के अन्य दुकानदारों में भी हड़कंप मच गया.  जिन लोगों ने मास्क नहीं पहने थे उन्होंने भी झटपट मास्क माह पहनने में ही भलाई समझी. इस कार्रवाई के बाद एसडीएम पुनः ध्वनि विस्तारक यंत्र से लोगों को जागरूक करते हुए आगे बढ़ गए. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉक डाउन का अनुपालन नहीं करने वालों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जाएगी. लापरवाही बरतने वालों को कतई नहीं बख्शा जाएगा .

बता दे कि बक्सर में लगभग सभी मोहल्लों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. ऐसे में एहतियात के तौर पर बक्सर समेत सभी प्रखंड मुख्यालयों में भी लॉकडाउन लगा दिया गया है. तीन दिवसीय लॉकडाउन में लोगों को घरों से बाहर निकलने से मना किया गया है. उन्हें यह कहा गया है कि बिना किसी आवश्यक कार्य के वह घर से बाहर ना निकले. बहुत से लोग इस बात को मानकर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. हालांकि, कई लोग जो नियमों को तोड़ते हैं उनके विरुद्ध प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई भी की जा रही है.
वीडियो: 











Post a Comment

0 Comments