बड़ी खबर: पड़ोसी जिले के अपराध कर्मियों ने दिया था बैंक डकैती को अंजाम, चार गिरफ़्तार ..

अपराध कर्मियों के पास से लूट में प्रयुक्त बाइक भी बरामद की गई है. बताया जा रहा है कि डकैती की इस वारदात में अपराधियों की एक नई टीम शामिल है. जो जिले के बाहर है. घटना को अंजाम देने के बाद यह आसानी से  इस जिले से निकलकर दूसरे जिले में चले गए थे. 
घटनास्थल पर बैंक कर्मियों से पूछताछ करते एसपी

- बैंक डकैती मामले का पुलिस ने किया खुलासा, चार गिरफ्तार
- रात भर चलती रही छापेमारी, अन्य अपराधियों के करीब पहुंची पुलिस

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के महदह गांव में हुई बैंक डकैती कांड का पुलिस में उद्भेदन कर लिया है. बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस ने कुल 4 अपराध कर्मियों को हिरासत में लिया है. जिनसे पूछताछ कर पुलिस अन्य अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. पकड़े गए अपराध कर्मियों के पास से लूट में प्रयुक्त बाइक भी बरामद की गई है. बताया जा रहा है कि डकैती की इस वारदात में अपराधियों की एक नई टीम शामिल है. जो जिले के बाहर है. घटना को अंजाम देने के बाद यह आसानी से  इस जिले से निकलकर दूसरे जिले में चले गए थे. 

सूत्रों की माने तो लूट की संपूर्ण राशि बरामद करने में पुलिस को अभी सफलता नहीं मिली है, जिसके लिए पकड़े गए अपराध कर्मियों से पूछताछ कर उनके साथियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. हालांकि, पूरे मामले में पुलिस अभी गोपनीयता बरत रही है. माना जा रहा है कि रविवार को इस संदर्भ में एसपी प्रेस वार्ता कर अधिक जानकारी दें.

जांच के क्रम में बैंक से ही मिला अहम सुराग:

बताया रहा है कि मामले की जांच के क्रम में बैंक कर्मियों से पूछताछ के दौरान पुलिस को अहम सुराग मिला. जिसके आधार पर पुलिस ने कार्य करना शुरू किया. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर एक्टिव मोबाइल नंबरों को ट्रेस कराया. जिसके बाद कुछ मोबाइल नंबरों का लोकेशन इस घटना के बाद सीमावर्ती जिलों में मिला. जिसके बाद पुलिस ने ना सिर्फ जिला बल्कि जिले की सीमा के बाहर भी अपराधकर्मियों की तलाश हेतु कोशिशें जारी रखी. अंततः जिले के सीमावर्ती इलाके से पुलिस ने घटना में शामिल अपराधकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, सभी अपराधी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आए हैं. वहीं, पुलिस मामले में अभी ज्यादा कुछ बताने से बच रही है.

लगातार की जा रही है छापेमारी:

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार अपराध कर्मियों की निशानदेही पर लगातार छापेमारी अभियान लगातार चलाया जा रहा है. शुक्रवार की पूरी रात पुलिस के वरीय अधिकारी तथा चार थानों के पुलिस कर्मी व डीआईयू की टीम कई इलाकों में छापेमारी करती रही. छापेमारी दल में शामिल पुलिसकर्मी बेहद गोपनीयता से अपना काम कर रहे थे. ऐसे में उन्होंने अपना मोबाइल फ़ोन तक बंद कर रखा था. वहीं, मामले की मॉनिटरिंग एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा तथा सदर एसडीपीओ सतीश कुमार स्वयं कर रहे हैं. अभियान शनिवार को भी पूरे दिन जारी रहा.

एसपी ने कहा जल्द करेंगे खुलासा:

मामले में चार अपराधियों की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एसपी ने कहा कि मामले में अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है तथा पुलिस उनके बेहद नजदीक पहुँच चुकी है. वह जल्द ही मामले का उद्भेदन मीडिया के समक्ष करेंगे.

दिनदहाड़े हुई थी बैंक डकैती की वारदात:

बता दें कि इसी माह की सात जुलाई को दिन में तकरीबन 1:15 बजे मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के महदह स्थित बैंक ऑफ इंडिया में बजे बैंक की बिजली कट गई थी. जिसके बाद जनरेटर संचालक जनरेटर स्टार्ट करने के लिए बाहर निकला. 

इसी बीच तीन बाइक पर सवार होकर आठ की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने सबसे पहले जेनरेटर संचालक धर्मेन्द्र कुमार को मारपीट कर उसे कब्जे में लिया तथा फिर उसके साथ बैंक पाँच अपराधियों ने बैंक में प्रवेश किया और फिर हथियार निकाल कर कैशियर शिव जी चौबे तथा अन्य बैंक कर्मियों व ग्राहकों को कब्जे में ले लिया. जिसके बाद एक ग्राहक से पाँच हज़ार रुपये समेत कुल 4.61 लाख की राशि लूट ली गयी थी.











Post a Comment

0 Comments