सावन में घर से ही करें भगवान शिव की पूजा, गंगा स्नान पर भी रोक, रास्तों की हुई घेराबंदी ..

बताया गया कि अनलॉक-2 में जारी निर्देश के आधार पर सामाजिक, राजनीतिक खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक आयोजन व धार्मिक आयोजन समेत अन्य सामूहिक कार्यों पर रोक लगायी गयी है. ऐसा करने वाले लोगों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
रामरेखा घाट जाने वाले रास्ते की घेराबंदी

- एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय के निर्देश पर बंद किए गए गंगा घाट जाने वाले मार्ग
- मंदिरों में भगवान शिव की पूजा अर्चना तथा जलार्पण पर है रोग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: इस बार श्रावण मास में भगवान शिव से मिलने के लिए भक्त उनके मंदिरों तक नहीं जा सकेंगे. घर से ही उनकी आराधना करनी होगी. जलार्पण आदि पर भी रोक लगाई गई है. साथ ही गंगा स्नान के लिए जाने वाले लोगों को भी इससे रोका गया है, जिसको लेकर एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय के निर्देश पर सभी गंगा घाटों की बैरिकेडिंग कर दी गई है. एसडीएम ने कहा की सरकार के निर्देशों के आलोक में कोरोनावायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए श्रावण मास में किसी भी व्यक्ति को मंदिरों में जाकर भगवान शिव की पूजा अर्चना तथा जलार्पण करने की अनुमति नहीं होगी. साथ में गंगा स्नान के लिए जाने पर भी रोक लगाई गई है. इसी बात के मद्देनजर घाटों पर जाने वाले रास्तों को बैरिकेडिंग करा कर रोक बंद कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि संपूर्ण मानवता की रक्षा के लिए इस तरह के कदम उठाए जाने आवश्यक है.
नाथ बाबा मंदिर जाने वाले मार्ग की घेराबंदी

इसके पूर्व, बिहार राज्य धार्मिक न्यास परिषद ने सावन महीने में शिवालयों से निकलने वाली कांवर यात्रा पर 4 अगस्त तक रोक लगा दी है. यही नहीं भीड़ लगाकर जलाभिषेक करने पर भी रोक है. इस आलोक में जिले भर के शिवालयों में श्रावण मास में पूजा-अर्चना पर रोक लगायी गयी है.  

अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि अनलॉक-2 में जारी निर्देश के आधार पर सामाजिक, राजनीतिक खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक आयोजन व धार्मिक आयोजन समेत अन्य सामूहिक कार्यों पर रोक लगायी गयी है. ऐसा करने वाले लोगों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पिछले ही दिनों सामूहिक आयोजन करने वाले लोगों पर प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है.
बंद किया गया श्री रामेश्वर नाथ मंदिर












Post a Comment

0 Comments