1270 लोगों ने कोरोना को हराया, कंटेनमेंट जोन में लोगों से मिलने पहुंचे डीएम-एसपी ..

उन्होंने कहा कि यदि प्रभावी ढंग से लॉक डाउन का अनुपालन किया जाए तो संक्रमण को हराया जा सकता है. उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना वायरस को हरा कर स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या में लगातार इजाफा भी यह साबित करता है कि मजबूत इच्छाशक्ति तथा बेहतर ढंग से नियमों के अनुपालन से इस संक्रमण से जीता जा सकता है. 

- गुरुवार को मिले कोरोना संक्रमण के 112 नए मामले
- अभी भी 880 लोगों में सक्रिय है कोरोना का संक्रमण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर लॉकडाउन के बावजूद जिले में संक्रमण के मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. एक बार फिर 112 मामले मिलने के बाद गुरुवार को संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 2150 हो गई. हालांकि, सक्रिय मामले केवल 880 ही है. वहीं, अब तक जिले के कुल 43509 लोगों की जांच भी हो चुकी है. 

जिला पदाधिकारी अमन समीर संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर काफी गंभीर हैं. उन्होंने स्वयं एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा के साथ कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया तथा निरीक्षण के क्रम में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को कंटेनमेंट जोन में अनावश्यक आवाजाही पर सख्त नजर रखते हुए प्रभावी ढंग से रोकथाम का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत आने वाले सभी घरों के सभी सदस्यों की कोरोना वायरस जांच निश्चित रूप से कराने की बात कही. जिला पदाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण को हराने के लिए सबसे पहले यह जानना जरूरी है कि कोरोना संक्रमण कितने लोगों में है? इसके साथ ही सभी लोगों को लॉकडाउन के अनुपालन के लिए भी जागरूक करना आवश्यक है ताकि, संक्रमण का मामला बढ़ने से रोका जा सके.

उन्होंने कहा कि यदि प्रभावी ढंग से लॉक डाउन का अनुपालन किया जाए तो संक्रमण को हराया जा सकता है. उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना वायरस को हरा कर स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या में लगातार इजाफा भी यह साबित करता है कि मजबूत इच्छाशक्ति तथा बेहतर ढंग से नियमों के अनुपालन से इस संक्रमण से जीता जा सकता है. उन्होंने जिले वासियों से अपील की कि वह लॉक डाउन का अनुपालन करें तथा प्रशासन को सहयोग करें.

कोरोना मीटर:

अब तक जांच किए गए लोग: 43509
कुल संक्रमित: 2150
गैर संक्रमित: 40615
कोरोना से जीत चुके लोग: 1270 
रिपोर्ट्स का इन्तज़ार: 281
सक्रीय मामले: 880













Post a Comment

0 Comments