बड़ी खबर: सात निश्चय के कार्यों में 15 लाख गबन का आरोपी वार्ड सचिव गिरफ्तार ..

योजना के तहत सरकार के तरफ से 15 लाख रुपये की स्वीकृति मिली थी. योजना का कार्य वार्ड सदस्य के देखरेख में कराना था. बताया जा रहा कि कार्य कराने को लेकर वार्ड सदस्य द्वारा ठीकेदार को 15 लाख रुपये दे दिए. रुपये मिलने के बाद भी ठीकेदार के द्वारा वार्ड में कार्य नहीं कराया जा सका. 

 

- पंचायत सचिव हो गई हैं भूमिगत पुलिस कर रही तलाश
- नल जल योजना की राशि का गबन किए जाने पर कराई गई थी प्राथमिकी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वकांक्षी  सात निश्चय योजना के अंतर्गत नल-जल योजना के 15 लाख रुपये गबन करने वाले एक वार्ड सचिव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं वार्ड सदस्य फरार हैं. मामला सदर प्रखंड के जगदीशपुर पंचायत का है. गिरफ्तार वार्ड सचिव भटवलिया गांव का रहने वाला अवधेश कुमार गोड़ बताया जाता है.

दरअसल, सदर प्रखंड के जगदीशपुर पंचायत के वार्ड संख्या 10 में नल-जल योजना के तहत कार्य करना था. योजना के तहत सरकार के तरफ से 15 लाख रुपये की स्वीकृति मिली थी. योजना का कार्य वार्ड सदस्य के देखरेख में कराना था. बताया जा रहा कि कार्य कराने को लेकर वार्ड सदस्य द्वारा ठीकेदार को 15 लाख रुपये दे दिए. रुपये मिलने के बाद भी ठीकेदार के द्वारा वार्ड में कार्य नहीं कराया जा सका. 

ऐसे में सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी के निर्देश पर पंचायत सेवक लालबाबू यादव ने वार्ड सदस्य जाएदा खातून और वार्ड सचिव अवधेश कुमार गोंड़ के खिलाफ औद्योगिक थाना में मामला दर्ज कराया. इसी मामले में औद्योगिक थाने की पुलिस ने गुरुवार की देर रात भटवालिया गांव में छापेमारी कर वार्ड सदस्य अवधेश कुमार गोंड़ को गिरफ्तार कर लिया. जबकि, वार्ड सदस्य जाएदा खातून नहीं पकड़ में आ सकी.

औद्योगिक थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि वार्ड सचिव को गिरफ्तार कर लिया गया है. वार्ड सदस्य की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है. उधर, इस घटना के बाद विभिन्न पंचायतों में सात निश्चय योजना के कार्यो में शिथिलता बरत रहे लोगों के बीच हड़कंप का माहौल कायम हो गया है.



















Post a Comment

0 Comments