कोरोना संक्रमण के 73 नए मामले, संक्रमित व्यक्तियों के घरों को चिन्हित नहीं किए जाने पर रोष ..

जिन इलाकों में लोगों के संक्रमित पाए जाने की सूचना मिल रही है वहां कंटेनमेंट जोन का घेरा अथवा संक्रमित व्यक्ति के मकान पर कोई चिन्ह आदि लगाए जाने का दो-तीन दिन तक कोई प्रबंध नहीं किया जा रहा है. ऐसे में संक्रमण के बढ़ने की संभावना बलवती हो जाती है. 
समाहरणालय में दरवाजे को घेर कर कार्यालय के अंदर काम करते कर्मी

 

- जिले भर में कोरोना संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 1500 के पार
- 8 वर्ष से लेकर 65 वर्ष तक के लोगों में मिला है कोरोना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है. एक बार फिर कोरोना संक्रमण के 73 नए मामले मिले हैं. बताया जा रहा है कि इन मामलों के मिलने के बाद संक्रमण का आंकड़ा 15 सौ से ऊपर निकल गया है. ऐसे में लोगों को और भी ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है. बताया जा रहा है कि कुल मामलों की संख्या जहां 1518 पहुंच गई है वहीं, 946 लोगों में अभी भी कोरोना वायरस संक्रमण एक्टिव मोड में है.

बताया जा रहा है कि संक्रमण के जो नए मामले मिले हैं उसमें सदर प्रखंड के बरुना, छोटकी बसौली के साथ-साथ नगर के बारी टोला तथा सोहनी पट्टी में संक्रमित व्यक्ति मिले हैं. इसके अतिरिक्त पुलिस लाइन में एक बार फिर संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. राजपुर प्रखंड के खरहना, चौसा प्रखंड के अखौरीपुर, मनपा, सोनपा चुन्नी गांव तथा दुर्गा मंदिर के पास के नए मामले सामने आए हैं. सिमरी के बड़का राजपुर तथा बलिहार में वार्ड संख्या 11, 13, 14 तथा 16 में संक्रमित व्यक्तियों के मिलने की सूचना दी गई है. खैरा पट्टी में भी एक मामला सामने आया है. वहीं, धनसोई में भी संक्रमण का एक मामला सामने आया है. नावानगर के भदार, रूपसागर, परसिया, वासुदेवा में संक्रमित व्यक्तियों के मिलने की सूचना मिली है. ब्रह्मपुर के धरौली में वहीं, केसठ प्रखंड के केसठ एवं चौगाईं में संक्रमित व्यक्तियों के पाए जाने की सूचना मिली है. संक्रमित में 8 वर्षीय बालक के साथ साथ 65 वर्ष तक के वृद्ध भी शामिल हैं. 

कंटेनमेंट जोन का घेरा बनाए जाने में देरी से लोग आक्रोशित:
 
बताया जा रहा है कि जिन इलाकों में लोगों के संक्रमित पाए जाने की सूचना मिल रही है वहां कंटेनमेंट जोन का घेरा अथवा संक्रमित व्यक्ति के मकान पर कोई चिन्ह आदि लगाए जाने का दो-तीन दिन तक कोई प्रबंध नहीं किया जा रहा है. ऐसे में संक्रमण के बढ़ने की संभावना बलवती हो जाती है. लोगों का कहना है कि यदि प्रशासन ऐसे लोगों के घरों को चिन्हित कर दें तो कम से कम लोग जरूर सतर्कता बरतते लेकिन, प्रशासन ऐसा करने में देर कर रहा है जिससे कोरोना के प्रसार को खुला निमंत्रण मिल रहा है.

कोरोना मीटर














Post a Comment

0 Comments