मुख्यमंत्री ने किया बस स्टॉप निर्माण योजना का शिलान्यास, ग्राम परिवहन के लाभुकों को मिले वाहन ..

उनके दिशानिर्देश में मनरेगा के तकनीकी पदाधिकारियों की देखरेख में निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा. जिसे 2 माह की तय समयावधि के अंदर पूरा भी कर लिया जाना है. सभी जगह पेयजल की सुविधा तथा यात्रियों के बैठने की बेहतर सुविधा होगी. 

- मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के लाभुकों को बांटी गई वाहनों की चाबियां
- बस स्टॉप पर होंगी सभी यात्री सुविधाएं, 2 माह के अंदर पूरा होगा कार्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: परिवहन विभाग के द्वारा जिले के बक्सर तथा डुमराँव अनुमंडल के ग्रामीण इलाकों में कुल 16 जगहों पर बस स्टॉप का निर्माण किए जाने की योजना का शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा शनिवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से तकरीबन 1 घंटे विलंब से संध्या 6:00 बजे किया गया. शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन जिला परिवहन कार्यालय में किया गया. मौके पर प्रभारी जिला पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त अरविंद कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज रजक समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे. मौके पर मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के 29 लाभुकों को उत्सवी माहौल में वाहनों की चाबी के साथ अनुदान का चेक भी सौंपा गया. 

मौके पर जानकारी देते हुए प्रभारी जिला पदाधिकारी ने कहा कि जिले के दोनों अनुमंडल में कुल 16 स्थानों पर भूमि का चयन कर लिया गया है. तकनीकी स्वीकृति भी मिल चुकी है. जिसके बाद अब कार्यान्वयन एजेंसी प्रखंड विकास पदाधिकारी को बनाते हुए उनके दिशानिर्देश में मनरेगा के तकनीकी पदाधिकारियों की देखरेख में निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा. जिसे 2 माह की तय समयावधि के अंदर पूरा भी कर लिया जाना है. सभी जगह पेयजल की सुविधा तथा यात्रियों के बैठने की बेहतर सुविधा होगी. 

जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत जिले के विभिन्न प्रखंडों के चयनित लाभुकों को वाहनों की चाबियां तथा अनुदान राशि का चेक प्रदान किया गया. उन्होंने बताया कि जिन प्रखंडों के लाभुकों का चयन किया गया है उनमें बक्सर इटाढ़ी, सिमरी, नावानगर, चक्की, ब्रह्मपुर, डुमराँव शामिल है. नई वाहनों की चाबियां पाकर बेरोजगार से रोजगार वाले बन चुके लाभुकों के चेहरों पर काफी खुशी नजर आ रही थी. सभी के वाहनों को प्रशासन के द्वारा गुब्बारों से सजाया गया था. लाभुकों ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि ग्रामीण परिवहन योजना के माध्यम से रोजगार मिलने से उन्हें आर्थिक रूप से काफी आत्मबल मिलेगा.
मौके पर प्रवर्तन अवर निरीक्षक अंजनी कुमार पाठक, नाज़िर देवेंद्र कुमार,  प्रधान लिपिक शिव शंकर प्रसाद, प्रोग्रामर युगल किशोर समेत कई लोग मौजूद थे.














Post a Comment

0 Comments