भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर एनएसयूआई का छात्र सत्याग्रह ..

कहा कि आज भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर हमारी पूरी टीम महात्मा गांधी के दिखाए गए रास्ते का अनुपालन करते हुए मोदी सरकार की छात्रवृत्ति नीतियों का विरोध कर रही है. जरूरत पड़ी तो आगे आंदोलन को और तेज किया जाएगा.

 

- नई शिक्षा नीति के साथ-साथ छात्र हित से जुड़े मुद्दों के संदर्भ में दिया सांकेतिक धरना
- कहा, जरूरत पड़ी तो आगे भी करेंगे आंदोलन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: भारत छोड़ो आंदोलन की 78 वीं वर्षगांठ के अवसर पर एनएसयूआई के जिला कमेटी के जिला अध्यक्ष अनुराग राज त्रिवेदी के नेतृत्व में कमलदह पोखर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने छात्रों ने केंद्र सरकार की नई शिक्षा नीति के साथ छात्रों से जुड़े कई अन्य मुद्दों पर सांकेतिक धरना दिया, जिसे "छात्र सत्याग्रह" का नाम दिया गया. नेताओं ने हैश टैग नो एग्जामिनेशन इन कोविड के साथ साथ छात्रों से जुड़ी कई मांगों के समर्थन में धरना दिया. 

जिलाध्यक्ष ने कहा कि आज भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर हमारी पूरी टीम महात्मा गांधी के दिखाए गए रास्ते का अनुपालन करते हुए मोदी सरकार की छात्रवृत्ति नीतियों का विरोध कर रही है. जरूरत पड़ी तो आगे आंदोलन को और तेज किया जाएगा. उत्तर प्रदेश में 9 अगस्त को होने वाले नामांकन परीक्षा का भी विरोध किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग यदि पढ़े लिखे होते तो वे छात्र विरोधी नहीं होते.

मौके पर कांग्रेस की आईटी सेल के जिलाध्यक्ष विनय कुमार ओझा, एनएसयूआई के जिला उपाध्यक्ष विकास पांडेय, महासचिव राम प्रतीक चौबे, विशाल खरवार, नागेश कुमार, दीपक राय, आसिफ इकबाल, शाहबाज सिद्धकी, विकास तिवारी, अंकित पांडेय समेत कई युवा मौजूद रहे.













Post a Comment

0 Comments