जिले की जनता को अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराने को प्रतिबद्ध : अश्विनी चौबे

बताया कि बक्सर संसदीय क्षेत्र में कोविड-19 के विरुद्ध जंग में जनता के साथ-साथ जिला प्रशासन, चिकित्सा चिकित्सा कर्मी, सफ़ाईकर्मी, स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर संभव कदम उठाया गया है. इसमें हम सभी को लगातार सहयोग करते रहने की जरूरत है. कोरोना का खतरा अभी कम नहीं हुआ है. ऐसे में धैर्य एवं संयम दो हथियारों से हम सभी कोरोना को परास्त करना है.
वर्चुअल उद्घाटन के दौरान अपने कार्यालय में बैठे केंद्रीय मंत्री

- वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर डिजिटल एक्स-रे व मशीन, लबाईक टेस्टिंग लैब आदि का किया शुभारंभ
- कहा, संक्रमण काल में उपलब्ध कराई जा रही बेहतर सुविधाएं

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  सदर अस्पताल में सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री  बक्सर सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वेंटिलेटर, डिजिटल एक्स रे मशीन ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर को जनता की सेवा में समर्पित किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में केंद्र बिहार को हर संभव मदद उपलब्ध करा रहा है. किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है. उन्होंने कहा कि वह बक्सर समेत पूरे बिहार के मौजूदा हालात का प्रतिदिन अधिकारियों एवं जनता से फीडबैक लेते हैं. उन्होंने कहा कि बक्सर सदर अस्पताल में बेहतर चिकित्सीय सेवा उपलब्ध हो इसके लिए वह प्रतिबद्ध हैं. इसे ध्यान में रखकर अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरणों की व्यवस्था की जा रही है.
ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर अपनी जांच कराते सिविल सर्जन साथ में वरिष्ठ चिकित्सक आरके गुप्ता

उन्होंने बताया कि बक्सर सदर अस्पताल पूरे बिहार के सदर अस्पताल में एकलौता है जहां डिजिटल एक्सरे की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है. साथ ही हिंदुस्तान का यह पहला सदर अस्पताल है जहां एम्स जैसी संस्था से टेलीमेडिसिन के माध्यम से इसे जोड़ा गया है. अल्ट्रासाउंड एवं चिकित्सीय उपकरण की भी व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि बक्सर को 30 कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए गए हैं।इसके साथ ही पूरे बिहार को पहले फेज में 750 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए गए हैं. 2000 और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था कराई जाएगी. 
डिजिटल एक्सरे मशीन

जनता तथा प्रशासन के प्रयासों को सराहा:

उन्होंने बताया कि बक्सर संसदीय क्षेत्र में कोविड-19 के विरुद्ध जंग में जनता के साथ-साथ जिला प्रशासन, चिकित्सा चिकित्सा कर्मी, सफ़ाईकर्मी, स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर संभव कदम उठाया गया है. इसमें हम सभी को लगातार सहयोग करते रहने की जरूरत है. कोरोना का खतरा अभी कम नहीं हुआ है. ऐसे में धैर्य एवं संयम दो हथियारों से हम सभी कोरोना को परास्त करना है. उन्होंने सभी को रक्षाबंधन की भी बधाई दी. इस अवसर पर बक्सर के सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ, वरिष्ठ चिकित्सक आर.के गुप्ता, अस्पताल प्रबंधक दुष्यंत कुमार, भाजपा के कई नेतागण एवं बड़ी संख्या में क्षेत्र की जनता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस वर्चुअल उद्घाटन समारोह में शामिल हुई.













Post a Comment

0 Comments