जिला स्तरीय बैठक में पोषण अभियान गति देने के दिए गए निर्देश ..

निर्देश दिया गया कि पोषण अभियान के अंतर्गत निर्धारित लक्ष्य को ससमय हासिल करें. इसके लिए विभागीय समन्वय की जरूरत है. बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारियों द्वारा पोषण से अपने-अपने विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई.

 

- अभिसरण कार्य योजना की बैठक में हुई योजनाओं के कार्यान्वयन की समीक्षा
- अपर समाहर्ता ने दिए निर्देश, ससमय हासिल करें लक्ष्य.

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला स्तरीय अभिसरण कार्य योजना की बैठक (DCAP)का आयोजन जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में किया गया. बैठक में पोषण अभियान के क्रियान्वयन को लेकर जिला में संचालित विभिन्न गतिविधियों एवं कार्यक्रमों का अनुश्रवण एवं समीक्षा की गई. 

इस दौरान डीएम ने बताया कि पोषण अभियान के तहत विभिन्न विभागों के समन्वय से निर्धारित सीमा के अंदर बच्चों के अल्प वजन, बौनापन एवं दुबलापन के दर में कमी लाई जानी है. योजना को सफलतापूर्वक लागू करने के लिए विभिन्न विभागों महिला एवं बाल विकास, स्वास्थ्य विभाग, ग्रामीण विकास, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, खाध आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण, पंचायती राज इत्यादि विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए बच्चों के कुपोषण दौर में प्रतिवर्ष 2 फीसद एवं किशोरी व महिलाओं के एनीमिया दौर में प्रतिवर्ष 3 फीसद की कमी लाने की दिशा में संयुक्त प्रयास किए जाएंगे. 

अपर समाहर्ता द्वारा निर्देश दिया गया कि पोषण अभियान के अंतर्गत निर्धारित लक्ष्य को ससमय हासिल करें. इसके लिए विभागीय समन्वय की जरूरत है. बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारियों द्वारा पोषण से अपने-अपने विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई.













Post a Comment

0 Comments