बुरी खबर: आर्थिक तंगी से परेशान व्यक्ति ने पत्नी की हत्या कर स्वयं लगाई फांसी ..

5 बच्चे तथा नाती पोतों  से भरा उनका बड़ा परिवार है. पुत्र भी  मजदूरी आदि कर का ही जीवन यापन करते हैं. बड़े पुत्र जुगुल पासवान ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान पारिवारिक हालत इतनी खराब हो गई थी खाने के भी लाले पड़ गए. राशन कार्ड बना है लेकिन मिलने वाला खाद्यान्न इतने बड़े परिवार के लिए कम पड़ रहा था. 


- मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के चक्रहँसी पंचायत के कोडरवां गांव की है घटना
- घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुटी है पुलिस


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सदर प्रखंड के चक्रहँसी पंचायत के कोडरवां गांव में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. मृतक के पुत्र तथा स्थानीय लोगों के मुताबिक उक्त व्यक्ति लॉकडाउन में बिगड़ चुकी आर्थिक हालत के कारण इस फैसले को उठाने के लिए मजबूर हुआ. 

घटना के संदर्भ में प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोडरवां गाँव के निवासी देवपत पासवान (55वर्ष) मालगुजारी पर खेत लेकर जोतने-बोने का काम करते थे. 5 बच्चे तथा नाती पोतों  से भरा उनका बड़ा परिवार है. पुत्र भी  मजदूरी आदि कर का ही जीवन यापन करते हैं. बड़े पुत्र जुगुल पासवान ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान पारिवारिक हालत इतनी खराब हो गई थी खाने के भी लाले पड़ गए. राशन कार्ड बना है लेकिन मिलने वाला खाद्यान्न इतने बड़े परिवार के लिए कम पड़ रहा था. 

ऐसे में उन्होंने खौफनाक निर्णय लेते हुए शनिवार की रात पहले अपनी पत्नी नवरसिया देवी(55 वर्ष) का गंडासे से से गला काट दिया तथा उनकी मृत्यु के पश्चात स्वयं फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी तब हुई जब रविवार की सुबह स्थानीय लोगों ने काफी देर तक दरवाजा बंद देखा. बाहर से आवाज देने पर अंदर से जब किसी ने प्रतिक्रिया नहीं दी तो दरवाजा तोड़कर ग्रामीण अंदर दाखिल हुए. अंदर दाखिल होने के बाद जो नजारा आंखों के सामने दिखा उसने सभी को वितलित कर दिया. एक तरफ जहां महिला की लाश पड़ी हुई थी वही उसका पति फांसी पर झूलता नजर आ रहा था. घटना की सूचना तुरंत ही पुलिस को दी गई. साथ ही स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंच गए. पुलिस मामले की जांच कर रही है वहीं, इस घटना के बाद गांव में लोगों के बीच शोक की लहर दौड़ गयी है. वहीं, मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर बीडीसी प्रतिनिधि व सामाजिक कार्यकर्ता अरुण कुमार यादव छात्र नेता रिंकू यादव, छोटका नुआंव पंचायत के मुखिया जयप्रकाश कुमार, बसपा के नेता सरोज राजभर, युवा नेता मोहित यादव, उपेंद्र यादव, बसपा के सुभाष राम समेत कई लोग पहुंच गए हैं.














Post a Comment

0 Comments