पैरामिलिट्री फोर्स के हवाले रहेगी वज्र गृह तथा मतगणना हॉल की सुरक्षा

बताया गया कि वज्रगृह की पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था हेतु चौबीसों घंटे पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी. साथ ही चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. वहीं चौबीसों घंटे बिजली एवं पानी की अनवरत व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश पीएचइडी को दिया गया. जिला पदाधिकारी के द्वारा मतदान कर्मियों को सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने हेतु सभी तैयारियां पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया गया.


- डीएम-एसपी ने किया मतगणना हॉल तथा व्रज गृह का निरीक्षण
- व्यवस्थाओं को दुरुस्त किए जाने को लेकर पदाधिकारियों को दिए निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला पदाधिकारी अमन समीर तथा एसपी नीरज कुमार सिंह वज्रगृह तथा मतगणना हॉल का निरीक्षण किया. उनके साथ कई पदाधिकारी भी मौजूद थे.  डीएम-एसपी ने व्यवस्था तथा सुरक्षा को लेकर स्थल निरीक्षण किया तथा तमाम मातहतों को निर्देश प्रदान किए.


निरीक्षण के दौरान भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को मजबूत बैरिकेडिंग तथा जल निकासी से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. यह बताया गया कि वज्रगृह की पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था हेतु चौबीसों घंटे पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी. साथ ही चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. वहीं चौबीसों घंटे बिजली एवं पानी की अनवरत व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश पीएचइडी को दिया गया. जिला पदाधिकारी के द्वारा मतदान कर्मियों को सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने हेतु सभी तैयारियां पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया गया.


बताया जा रहा है कि बाजार समिति के प्रांगण में अवस्थित जस गोदाम में मतगणना होती है वहां अलग-अलग विधानसभा के मतों की गणना के लिए अलग-अलग कमरे बनाए जा रहे हैं. इसके साथ ही मतगणना हॉल तक पहुंचने के लिए आरामदायक रैंप बनाए गए हैं. इतना ही नहीं प्रेक्षकों के लिए भी अलग कमरे बनाए गए हैं. बताया जा रहा है कि मतगणना हॉल के समीप पीने के पानी की व्यवस्थाओं के साथ साथ शौचालय की व्यवस्था को दुरुस्त कराए जाने के लिए पीएचइडी को निर्देश दिया गया है. जिला पदाधिकारी नियमित रूप से वज्रगृह एवं मतगणना हॉल का निरीक्षण कर रहे हैं तथा कमियां पाए जाने पर उन्हें दुरुस्त करने का निर्देश अपने मातहतों को दे रहे हैं.

रविवार को किए गए निरीक्षण में डीएम के साथ उनके साथ अपर समाहर्ता चंद्रशेखर झा, अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय, उप निर्वाचन पदाधिकारी आशुतोष कुमार राय, राज्य खाद्य निगम के जिला महाप्रबंधक बी.के.प्रभाकर समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे.















Post a Comment

0 Comments