विधानसभा चुनाव: सीमाओं की निगरानी के लिए बालियां के पदाधिकारियों के साथ बैठे डीएम-एसपी

कहा कि नदी मार्ग पर चौबीसों घंटे की गश्ती बलिया पुलिस करेगी. चुनाव पूर्व तय समय सीमा में नावों के आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाएगा. सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी.  बैठक सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुई. 


- विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अंतर्राज्जीय समन्वय बैठक हुई आयोजित
- सीमाओं की सुरक्षा को लेकर सजग दिखे यूपी के पदाधिकारी, बनी एक राय

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: समाहरणालय के सभागार में आज मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में बक्सर जिला के अंतर्राज्जीय सीमावर्ती जिले के पदाधिकारियों के साथ बैठक आहूत की गई. आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज का बैठक बलिया जिला के पदाधिकारियों के साथ की गई. इसके पूर्व गाजीपुर जिला के पदाधिकारियों के साथ बैठक कैमूर जिला में कुछ दिन पहले ही की जा चुकी है. सर्वप्रथम बलिया जिला से आने वाले एडीएम बलिया एवं एएसपी बलिया का स्वागत पुष्प गुच्छ देकर किया गया. कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलित करके जिला पदाधिकारी के द्वारा किया गया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सीमावर्ती जिला के सभी प्रखण्डों के थाना प्रभारियों से चुनाव पूर्व आने वाली सीमा पार से समस्याओं के बारे में बताने को कहा गया. सभी थाना प्रभारियों ने बारी-बारी से अपनी-अपनी समस्याओं के बारे में बताया. जिसे पूरे ध्यानपूर्वक बलिया जिला के पदाधिकारियों ने सुना तथा इसके निराकरण हेतु सभी संभव उपाय करने का आश्वासन दिया. अभिसूचना तंत्र को सक्रिय करते हुये सीमावर्ती राज्य के गाँव के चौकीदार एवं अन्य स्रोत्रों से चुनाव को प्रभावित करने वाले शराब तस्करों, शस्त्रों के तस्करों एवं चुनाव में व्यवधान डालने वाले संभावित संदिग्ध आपराधिक लोगों के संबंध में जानकारी प्राप्त कर प्रभावी कार्यवाही करने को कहा गया. साथ ही बार्डर पर सघन पेट्रोलिंग एवं चेकिंग अभियान चलाने पर सहमति व्यक्त की गई. 


शराब तस्करी एवं शस्त्र तस्करी पर रोक हेतु सभी प्रभावी कदम उठाने पर सहमति व्यक्त की गई. नदियों में मोटरबोटों के जरिए भी पेट्रोलिंग की जाएगी. सक्रिय माफिया गिरोहों/आपराधिक तत्वों को जो चुनाव को प्रभावित कर सकते है, उन्हें पूर्व से चिन्हित कर उनके विरूद्व प्रभावी निराधात्मक कार्रवाई करने पर सहमति व्यक्त की गई. बलिया के सीमावर्ती शराब की दुकानों पर होने वाले बिक्री पर नजर रखने एवं उससे संबंधित जानकारी उपलब्ध कराने पर सहमति दर्ज की गई. सीमावर्ती जिलों में फर्जी नाम से सिम बेचने वालों को चिन्हित कर उनके विरूद्व कार्रवाई की जाएगी. सोशल मीडिया के दुरूपयोग पर रोक हेतु प्रभावी कदम उठाने पर सहमति व्यक्त की गई. धुड़सवार पुलिस का उपयोग दियारा क्षेत्र में सघन गश्ती के लिए किया जाएगा. पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने सभी थाना प्रभारी को घाट के अगल-बगल माइक्रो प्लानिंग कर सकारात्मक कार्रवाई करने को कहा गया. चेक पोस्ट पर सी.सी.टी.वी कैमरा लगाने का प्रस्ताव दिया गया. बलिया के पदाधिकारियों ने सभी संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया. ए.डीएम बलिया ने शांतिपूर्ण ढंग से मतदान सम्पादित करवाने हेतु सभी कारगर उपाय किए जाने का आश्वासन दिया. ए.एस.पी., बलिया ने कहा कि नदी मार्ग पर चौबीसों घंटे की गश्ती बलिया पुलिस करेगी. चुनाव पूर्व तय समय सीमा में नावों के आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाएगा. सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी.  बैठक सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुई. बैठक में पुलिस अधीक्षक बक्सर, उप विकास आयुक्त बक्सर, अपर समाहर्ता बक्सर, जिला लोक शिकायत निवारण बक्सर, चारो विधान सभा के निर्वाची पदाधिकारी, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी बक्सर एवं डुमराँव, बलिया जिला के पुलिस पदाधिकारी एवं सीमावर्ती जिलों के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी उपस्थित थे.


















Post a Comment

0 Comments