प्रोबेशन पदाधिकारियों का प्रशिक्षण हुआ संपन्न, एक का हुआ भारतीय पुलिस सेवा में चयन ..

बालगृह में जिन कमियों को दोनों पदाधिकारियों ने रेखांकित किया उसे विजिटर रजिस्टर में अंकित करते हुए दोनों पदाधिकारियों ने कहा कि शासन से जुड़े अधिकारी बच्चों के साथ हो रहे इस तरह के उदासीन रवैये के लिए खास तौर से दिव्यांग बच्चों की सुविधाओं को नजरअंदाज किया जा रहा है के लिए जिम्मेवार हैं.

 

- केंद्रीय कारा में कार्यरत है दोनों प्रशिक्षु प्रोबेशन पदाधिकारी
- बाल गृह के निरीक्षण के दौरान पाई कई खामियां

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  केंद्रीय कारा में बतौर कार्यरत दो प्रोबेशन पदाधिकारियों का चल रहा साप्ताहिक प्रशिक्षण कार्यक्रम सोमवार को संपन्न हो गया. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम उड़ान दो महिला प्रशिक्षु अधिकारी मधु सिंह एवं सुल्ताना फिरदौस ने बाल कल्याण से संबंधित प्रशिक्षण प्राप्त किया तथा बच्चों को दी जाने वाली सरकारी सहायता और बच्चों के कल्याण के लिए चलाए जा रहे हैं. बाद में उन्होंने बाल गृह का भी निरीक्षण किया. बालगृह में जिन कमियों को दोनों पदाधिकारियों ने रेखांकित किया उसे विजिटर रजिस्टर में अंकित करते हुए दोनों पदाधिकारियों ने कहा कि शासन से जुड़े अधिकारी बच्चों के साथ हो रहे इस तरह के उदासीन रवैये के लिए खास तौर से दिव्यांग बच्चों की सुविधाओं को नजरअंदाज किया जा रहा है के लिए जिम्मेवार हैं.

बालगृह के निरीक्षण के दौरान प्रशिक्षण देने वाले समिति के अध्यक्ष मदन सिंह, सदस्य डॉ. शशांक शेखर, योगिता सिंह, नवीन कुमार ने भी बाल गृह का नियमित निरीक्षण किया तथा बच्चों से संबंधित मामलों की जानकारी दोनों प्रशिक्षु पदाधिकारियों को दी.

प्रशिक्षण समाप्ति के अंतिम दिन दोनों प्रशिक्षु पदाधिकारी काफी भावुक हो गए और समिति के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी के सहयोग से हम लोगों ने ग्राउंड लेवल पर प्रशिक्षण प्राप्त कर बच्चों की बेहतरी के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी प्राप्त की  प्रशिक्षण सत्र काफी सुखद रहा. 

आइपीएस बनी प्रशिक्षु पदाधिकारी मधु:

इस मौके पर प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली एक प्रशिक्षण मधु सिंह का चयन संघ लोक सेवा आयोग के माध्यम से भारतीय पुलिस सेवा के लिए कर लिए जाने की बात की जानकारी प्राप्त हुई. मधु सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें 8 अक्टूबर को प्रशिक्षण केंद्र मसूरी में अपना योगदान देना है. उनके चयन पर सभी ने प्रसन्नता जताई है.















Post a Comment

0 Comments