वीडियो: कौन बिगाड़ रहा है यूपी-बिहार को जोड़ने वाले महत्वपूर्ण पुल की सेहत?

सीमेंट लदे वाहनों के अतिरिक्त तिरिक्त खाद्यान्न की भी वजन से ज्यादा मात्रा में ढुलाई की जाती है. जबकि, पुल की स्थिति ऐसी है कि यदि नियमित रूप से इसी तरह ओवरलोडेड वाहनों का परिचालन होता रहा तो निश्चय ही वीर कुंवर सिंह सेतु किसी बड़ी दुर्घटना का गवाह बन जाएगा.


- धड़ल्ले से हो रहा है ओवरलोडेड वाहनों का परिचालन
- मौन हैं जिम्मेदार, खतरे की बढ़ रही है आशंका

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जिले को उत्तर प्रदेश से जोड़ने वाला महत्वपूर्ण पुल वीर कुंवर सिंह सेतु पुराना होने के साथ-साथ जर्जर और कमजोर हो गया है. पुल की इस हालत को देखते हुए जिला पदाधिकारी के द्वारा पुल पर तीन टन से ज्यादा वजन के मालवाहक वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है. बावजूद इसके जाने किस मजबूरी में नियमों की अनदेखी धड़ल्ले से होती रहती है. हर दिन निर्धारित बाहर से कई गुना ज्यादा सीमेंट लदी मिनी ट्रक डीसीएम और ट्रैक्टर ट्राली को पुल अथवा बैरियर के नीचे से होकर गुजरते देखा जा सकता है. 

इन वाहनों के जरिए पुल पार कराकर उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में सीमेंट आदि भेजा जाता है. मजे की बात तो यह है की पुल शुरू होने से पूर्व ही एक बोर्ड लगाकर साफ एवं स्पष्ट अक्षरों में यह चेतावनी अंकित की गई है बावजूद इसके रात को कौन कहे दिन के उजाले में भी धड़ल्ले से ओवरलोडेड वाहन आते और जाते देखे जा सकते हैं. सीमेंट लदे वाहनों के अतिरिक्त तिरिक्त खाद्यान्न की भी वजन से ज्यादा मात्रा में ढुलाई की जाती है. जबकि, पुल की स्थिति ऐसी है कि यदि नियमित रूप से इसी तरह ओवरलोडेड वाहनों का परिचालन होता रहा तो निश्चय ही वीर कुंवर सिंह सेतु किसी बड़ी दुर्घटना का गवाह बन जाएगा.

वीडियो:














Post a Comment

0 Comments