वीडियो: पहले दिन नहीं खुला नामांकन का खाता ..

नामांकन प्रपत्र की खरीदारी करने के लिए सभी व्यवस्थाएं की गई हैं. अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बताया कि गुरुवार से अधिसूचना लागू हो गई है. प्रपत्र-1 में सूचना निर्गत की जा चुकी है. दोपहर तकरीबन 3:00 बजे तक एक भी प्रपत्र नहीं लिया गया.


- विधानसभा चुनाव को लेकर विभिन्न दलों ने नहीं खोले हैं पत्ते
- चुनाव को लेकर बनी है रोचक स्थिति


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. हालांकि, अभी तक किसी भी राष्ट्रीय दल अथवा गठबंधन ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. जिसको लेकर स्थिति रोचक बनी हुई है. अनुमंडल कार्यालय के समीप हेल्पलाइन काउंटर बनाया गया है जहां नामांकन प्रपत्र की खरीदारी करने के लिए सभी व्यवस्थाएं की गई हैं. अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बताया कि गुरुवार से अधिसूचना लागू हो गई है. प्रपत्र-1 में सूचना निर्गत की जा चुकी है. दोपहर तकरीबन 3:00 बजे तक एक भी प्रपत्र नहीं  लिया गया.
 
उधर, अनुमंडल कार्यालय में अलग-अलग कोषांग बनाकर बक्सर सदर तथा राजपुर सुरक्षित विधानसभा के लिए नामांकन का कार्य शुरू कर दिया गया है. अनुमंडल पदाधिकारी स्वयं  सभी व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. सूचना सह जन संपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार  ने बताया कि बक्सर विधानसभा में कुल मतदाताओं की संख्या 2 लाख 80 हज़ार 912 है. डुमराव विधानसभा में कुल मतदाताओं की संख्या 3 लाख 12 हज़ार 66 है. राजपुर सुरक्षित विधानसभा में 3 लाख 19 हज़ार 79 मतदाता हैं बरहमपुर में 3 लाख 31 हज़ार 661 मतदाता हैं. उन्होंने बताया कि गुरुवार को चारों विधानसभा क्षेत्रों में एक भी नामांकन पत्र का की बिक्री नहीं हुई है.  

उधर, विभिन्न दलों में टिकट बंटवारे की स्थिति स्पष्ट नहीं होने के कारण असमंजस वाली स्थिति बनी हुई है. दिल्ली पहुंचे कांग्रेस नेता डॉ. सत्येंद्र ओझा ने दूरभाष से हुई वार्ता के दौरान कहा कि, उन्हें पूरी उम्मीद है कि कांग्रेस जमीनी कार्यकर्ता को ही टिकट देगी. भाजपा के क्षेत्रीय विस्तारक अमरेंद्र पांडेय का कहना है कि बक्सर सीट से भाजपा को उम्मीदवार उतारने का मौका मिलेगा. हालांकि पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के बक्सर से चुनाव लड़ने की चर्चा भी अभी हवा में तैर ही रही है. ऐसे में आने वाले एक-दो दिन राजनीतिक माहौल को गर्म करने वाले होंगे.

इन्द्रकांत तिवारी की रिपोर्ट

वीडियो: 


















Post a Comment

0 Comments