वीडियो: पति ने विवाहिता को निकाला घर से बाहर ..

बाद में लोगों के द्वारा मुफस्सिल थाने की पुलिस को सूचना दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने भी मामले में समझौता कराए जाने का काफी प्रयास किया लेकिन, आरपीएफ में कार्यरत पति तथा सास-ससुर ने विवाहिता को घर में रखने से मना कर दिया. अंततः पुलिस ने पति और पत्नी दोनों को एक साथ थाने पहुंचा दिया है. जहां आगे की कार्रवाई की जा रही है.
घर के बाहर बैठी लाचार विवाहिता

 

- समझाने-बुझाने का प्रयास विफल होने पर पुलिस ने दोनों को पहुंचाया थाने
- न्यायालय के आदेश की अवहेलना का पति पर लग रहा आरोप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पांडेयपट्टी गांव में उस समय अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई जब गुरुवार की शाम एक पति द्वारा अपनी पत्नी को घर से बाहर निकाल दिया गया. पत्नी घर में वापसी के लिए रोती-चिल्लाती रही लेकिन, पति ने साफ तौर पर उसे घर में वापस लेने से मना कर दिया. बाद में इस मामले को लेकर विवाहिता स्थानीय सरपंच रीता देवी के यहां पहुंची, जिसके बाद सरपंच रीता देवी ने महिलाओं के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ पीड़ित महिला के घरवालों से जाकर बातचीत कर मामला सुलझाने की कोशिश की. लेकिन, उक्त महिला के पति ने सीधे तौर पर महिला को घर में रखने से इंकार कर दिया. बाद में लोगों के द्वारा मुफस्सिल थाने की पुलिस को सूचना दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने भी मामले में समझौता कराए जाने का काफी प्रयास किया लेकिन, आरपीएफ में कार्यरत पति तथा सास-ससुर ने विवाहिता को घर में रखने से मना कर दिया. अंततः पुलिस ने पति और पत्नी दोनों को एक साथ थाने पहुंचा दिया है. जहां आगे की कार्रवाई की जा रही है.
आरोपी पति को समझाते पांडेय पट्टी के सरपंच प्रतिनिधि (बाएं)


घटना के संदर्भ में पांडेय पट्टी निवासी आरटीआई कार्यकर्ता संजय कुमार तिवारी ने बताया कि, उड़ीसा आरपीएफ में नौकरी करने वाले स्थानीय निवासी नमो नारायण चौबे का अपनी पत्नी के साथ पूर्व से ही विवाद चल रहा है. कुछ महीनों पूर्व उनके माता-पिता ने उनकी पत्नी को घर से बाहर निकाल दिया था, जिसके बाद पत्नी ने घर में वापसी के लिए धरना दे दिया था. तब काफी हल्ला हंगामा किए जाने के बाद विवाहिता को फिर से घर में शरण मिली थी लेकिन अब जब पति नौकरी से छुट्टी आए हैं तो एक बार फिर वह माता-पिता के साथ मिलकर पत्नी को घर से बाहर निकालना चाहते हैं. पत्नी का आरोप है कि पति ने बाहर में कहीं दूसरी शादी कर ली है जिसके कारण वह उनके साथ इस तरह का बर्ताव कर रहे हैं. मामले को लेकर न्यायालय में भी वाद दायर किया गया था जिसमें न्यायालय ने यह आदेश दिया था की उक्त व्यक्ति को अपनी पत्नी को अपने ही घर में रखना होगा. लेकिन पति के द्वारा न्यायालय के आदेश की भी अवहेलना की जा रही है.

मौके पर पहुंचे मुफस्सिल थाने के एसआई संजय शर्मा ने बताया कि बड़ी अधिकारियों से मार्गदर्शन प्राप्त कर पत्नी दोनों को थाने ले जाया जा रहा है.
वीडियो: 


















Post a Comment

0 Comments