शहीदों की याद में विद्यार्थी परिषद ने जलाए 21 सौ दीप, गंगा तट पर दिखा अलौकिक नजारा ..

कहा कि, यह दीपोत्सव का बहुउद्देश्यीय संदेश देने वाला है. पहला तो यह कि हम सभी भारतवंशियों को अपनी सेना और सैनिकों पर गर्व है साथ ही अभाविप समाज को यह संदेश भी देता है कि, हम सभी भारत के लोग  इस दीपावली में मिट्टी के ही जलाए ताकि हमारे स्वदेशी उद्योग को भी बढ़ावा मिले जिससे हमारा भारत आत्मनिर्भर बनकर पुनः विश्वगुरु बन सके


- "एक दीप शहीदों के नाम" कार्यक्रम का किया गया था आयोजन
- देश और देशवासियों के प्रति कर्तव्य बोध का भी कराया गया एहसास

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बक्सर इकाई के द्वारा शुक्रवार को दीपावली की पूर्व संध्या पर स्थानीय रामरेखा घाट पर "एक दीप सैनिकों के नाम" कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मौके पर एक साथ 2100 दिये जला कर देश सरहदों की रक्षा कर रहे मिलिट्री और देश की आंतरिक सुरक्षा कर रहे पारा मिलिट्री के जवानों की कुशल-मंगल की कामना के की गयी. 


कार्यक्रम का उद्घाटन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दक्षिण बिहार प्रान्त के प्रांत कार्यवाह राजेंद्र प्रसाद तथा विद्यार्थी परिषद के पूर्व प्रदेश मंत्री तथा वीर कुँवर सिंह विश्वविद्यालय के सिंडीकेट सदस्य राजेश सिन्हा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित करके किया. दीप प्रज्वलन के पश्चात राष्ट्रीय गीत "वंदे मातरम" गा कर मातृभूमि की आराधना की गयी. उसके बाद परिषद कार्यकर्तायों के द्वारा 2100 दीपों को प्रज्वलित किया गया. 




दीप प्रज्वलन के बाद एक सभा का आयोजन किया गया.जिसको संबोधित करते हुए आरएसएस के दक्षिण बिहार प्रान्त कार्यवाह राजेन्द्र प्रसाद ने कहा कि, हमारे देश के वीर जांबाज़ सैनिक ठंडी, गर्मी और बरसात में अपनी जान की परवाह किये बिना सरहदों पर अपनी सीमा की रक्षा 24 घंटे करते हैं. ऐसे में हम आम नागरिकों का भी परम कर्तव्य बनता है कि हम भी उन सैनिकों के प्रति समर्पण का भाव आम जन-मानस में जागृत करने हेतु इस दीपोत्सव के अवसर पर  एक मिट्टी का दिया देश के उन महान सपूतों के लिए भी अवश्य जलाए.


परिषद के पूर्व प्रदेश मंत्री और वीर कुँवर सिंह विश्वविद्यालय के सिंडीकेट सदस्य राजेश सिन्हा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि "शहीदों की चिताओं पर लगेगें हर बरस मेले,वतन पर मरने वालों का यही बाक़ी निशाँ होगा." राजेश सिन्हा ने कहा कि, यह दीपोत्सव का बहुउद्देश्यीय संदेश देने वाला है. पहला तो यह कि हम सभी भारतवंशियों को अपनी सेना और सैनिकों पर गर्व है साथ ही अभाविप समाज को यह संदेश भी देता है कि, हम सभी भारत के लोग  इस दीपावली में मिट्टी के ही जलाए ताकि हमारे स्वदेशी उद्योग को भी बढ़ावा मिले जिससे हमारा भारत आत्मनिर्भर बनकर पुनः विश्वगुरु बन सके और पुनः समरस भाव से एक बेहतर विश्व का निर्माण हो. 


कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर मंत्री रवि रंजन पासवान ने की वहीं, ऋत्तिक राय तथा धन्यवाद ज्ञापन विवेक तिवारी ने किया. उक्त अवसर पर विवेक सिंह, सन्नी सिंह, मंगल पाण्डेय, प्रशांत राय, दीपक, अमित, मनीष सिंह, अविनाश, राहुल, रौशन, आंचल, गोल्डी, अनुप ,कुश, शुभम, समीर, अंकुश, विकास, शशि, लक्की समेत सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे.
















Post a Comment

0 Comments