खेतों में मासूम को फेंककर भागे परिजन, चाइल्डलाइन ने दिया सहारा ..

बच्ची की अपनी अभिरक्षा में लेकर इस बात की सूचना टोल फ्री नंबर 1098 पर दी जिसके बाद इटाढ़ी थानाध्यक्ष को मामले की जानकारी दी गई तथा चाइल्डलाइन के सदस्य पवित्र कुमार ने अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर बच्ची को अपने पास लेकर सुरक्षित शिशु गहन चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया. 

 

- इटाढ़ी थाना क्षेत्र के बैरी गाँव का है मामला
- चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर 1098 पर फोन कर दी जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: इटाढ़ी थाना क्षेत्र के बैरी गांव में देर शाम तकरीबन 7:30 बजे बाइक सवार अज्ञात व्यक्तियों ने खेतों के बीच बनी सड़क पर एक नवजात बच्ची को फेंक दिया और भाग निकले. बाद में सामाजिक कार्यकर्ता नंद कुमार तिवारी ने बच्ची की अपनी अभिरक्षा में लेकर इस बात की सूचना टोल फ्री नंबर 1098 पर दी जिसके बाद इटाढ़ी थानाध्यक्ष को मामले की जानकारी दी गई तथा चाइल्डलाइन के सदस्य पवित्र कुमार ने अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर बच्ची को अपने पास लेकर सुरक्षित शिशु गहन चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया. 

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए सीडब्ल्यूसी मेंबर डॉ. शशांक शेखर ने बताया कि, बरामद बच्ची को दत्तक ग्रहण संस्थान में भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति इस तरह के बेसहारा बच्चों के मिलने पर सीधे टोल फ्री नंबर 1098 पर फोन कर इसकी सूचना दे सकता है. साथ ही यदि कोई व्यक्ति किसी बच्चे को गोद लेना चाहता है तो उसे सरकार की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.
















Post a Comment

0 Comments