ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर तोड़फोड़ मामला: आरोपी पक्ष ने भी लगाया आरोप, 38 नामजद, तीन गिरफ्तार ..

इस बीच घटना के दो दिन बाद आरोपितों द्वारा मारपीट का आरोप लगाते हुए रविवार को एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई. चंद्रमा यादव द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा गया है कि उनके परिवार के एक युवक को हाई स्कूल रोड और फिर बाजार में पकड़ कर मारपीट की गई, साथ ही उसका मोबाइल भी छीन लिया गया. 


- कहा, दूसरे पक्ष के द्वारा की गई थी मारपीट छीन लिया मोबाइल
- पुलिस की कार्रवाई के विरुद्ध एसपी से मिले पुजारी समुदाय के लोग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  ब्रह्मपुर के ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर तथा मंदिर परिसर में हुई तोड़फोड़ मामले में एक तरफ जहां 20 नामजद तथा 80 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी वहीं, दूसरी तरफ मामले में नाटकीय ढंग से मामले के 2 दिनों के बाद आरोपी पक्ष के द्वारा ही 38 लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई, जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि, 2 दिनों के बाद प्राथमिकी दर्ज कराने को संदेहास्पद मानते हुए तथा पुलिसिया कार्रवाई के विरुद्ध पुजारी समुदाय के लोगों ने एसपी से मुलाकात की तथा न्याय दिलाने की मांग की.


दरअसल, तोड़फोड़ किए जाने की घटना शुक्रवार को की गई थी. असामाजिक तत्वों ने पहले मंदिर परिसर के दुकानों में तोड़फोड़ की, फिर मंदिर में प्रवेश कर तोड़फोड़ और मारपीट की. इस मामले में मंदिर के पुजारी समिति द्वारा नामजद प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. इस बीच घटना के दो दिन बाद आरोपितों द्वारा मारपीट का आरोप लगाते हुए रविवार को एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई. चंद्रमा यादव द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा गया है कि उनके परिवार के एक युवक को हाई स्कूल रोड और फिर बाजार में पकड़ कर मारपीट की गई, साथ ही उसका मोबाइल भी छीन लिया गया. आवेदक द्वारा मामले में 38 लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद अब इस घटना में एक नया मोड़ आ गया है.

थानाध्यक्ष निर्मल कुमार ने बताया कि सोमवार को घटना की प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच के साथ ही इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. हालांकि, पुलिस के इस रवैये से लोगों में गहरा आक्रोश व्याप्त हो गया है. घटना के दो दिन बाद दर्ज प्राथमिकी को लेकर कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं. उधर दोनों पक्षों के तीन-तीन लोगों के गिरफ्तार होने के बाद मामले में 6 लोगों को जेल भेजा जा चुका है.

पुजारी समिति के शिष्टमंडल ने एसपी से लगाई गुहार:

बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम देने के दो दिन बाद गलत तरीके से प्राथमिकी दर्ज किए जाने के मामले में मंदिर समिति के एक शिष्टमंडल ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा है. शिष्टमंडल ने कहा कि आस्था के मंदिर पर हमला कर लोगों की धार्मिक भावनाओं को मर्माहत किया गया. दूसरी ओर आरोपी पक्ष के लोगों द्वारा गलत तरीके से नामजद प्राथमिकी दर्ज कराने के साथ ही पुलिस ने बगैर किसी पड़ताल के ही तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया. इस दौरान शिष्टमंडल ने एसपी से खुद पूरे मामले की जांच पड़ताल करने का अनुरोध किया. एसपी नीरज कुमार सिंह ने शिष्टमंडल की बातों को पूरी गंभीरता से सुनने के बाद खुद पूरे मामले की जांच करने और न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया.





















Post a Comment

0 Comments