मतगणना: सुरक्षा के व्यापक इंतजाम, दंगा नियंत्रण वाहन भी मुस्तैद, नगर में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित ..

मतगणना हॉल में प्रवेश के समय प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं को मोबाइल आदि ले जाने की अनुमति नहीं होगी. बाजार समिति रोड को अनाधिकृत वाहनों के लिए पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा. पांडेय पट्टी रेलवे क्रॉसिंग तथा अंबेडकर चौक के समीप ड्रॉप गेट बनाए जाएंगे जहां वाहनों के बेहतर ढंग से जांच के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा. 

 

- मतगणना हॉल में अंदर जाने वाले अभिकर्ताओं को मोबाइल ले जाने की नहीं है अनुमति
- हर राउंड के बाद डिजिटल स्क्रीन पर डिस्प्ले होगा परिणाम


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मतगणना को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के खास इंतजाम किए हैं. मतगणना सुबह 8:00 बजे से प्रारंभ होगी तथा 8:30 बजे तक  पहला रुझान आज आने की संभावना है. बताया जा रहा है कि मतगणना स्थल के आसपास सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही मतगणना हॉल के समीप दंगा नियंत्रण वाहन को रखा जाएगा जिससे कि, किसी भी आपात स्थिति से निपटने का कार्य किया जा सके. इतना ही नहीं मतगणना हॉल में प्रवेश के समय प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं को मोबाइल आदि ले जाने की अनुमति नहीं होगी. बाजार समिति रोड को अनाधिकृत वाहनों के लिए पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा. पांडेय पट्टी रेलवे क्रॉसिंग तथा अंबेडकर चौक के समीप ड्रॉप गेट बनाए जाएंगे जहां वाहनों के बेहतर ढंग से जांच के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा. 

नगर में भारी वाहनों के प्रवेश को भी प्रतिबंधित किया गया है. सुबह 6:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक भारी वाहनों के शहर में प्रवेश पर पूर्णत: रोक लगी रहेगी. इसके लिए औद्योगिक थाना, नगर थाना तथा मुफस्सिल थाने की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही विजय जुलूस आदि को लेकर भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

हर राउंड के बाद डिस्प्ले होगा परिणाम, परिसर के अंदर धूल से निजात दिलाने के लिए नप रहेगा मुस्तैद:

जिला प्रशासन ने अबकी बार डिजिटल व्यवस्था की है. मतगणना हॉल के बाहर मीडिया सेंटर में एल.ई.डी. स्क्रीन पर हर राउंड के गिनती के पश्चात मतगणना के परिणाम आते रहेंगे. इसके अतिरिक्त मतगणना की गतिविधियों की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी. सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि मतगणना के दौरान बाजार समिति प्रांगण में धूल आदि से बचाव के लिए नगर परिषद के द्वारा नियमित रूप से पानी का छिड़काव कराया जाएगा.


















Post a Comment

0 Comments