एक्शन मोड में जिला प्रशासन, जल्द ही चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान .

उन्होंने बताया कि नगर के तीन प्रमुख चौराहे अंबेडकर चौक, ज्योति प्रकाश चौक तथा वीर कुंवर सिंह चौक के अवैज्ञानिक निर्माण को लेकर भी वह चिंतित है तथा इसे लेकर अधिकारियों तथा सामाजिक संगठनों के लोगों से बैठकर बातचीत करेंगे जिसके बाद सर्वसम्मति से प्रतिमा को हटाकर सड़क के बीचो बीच लगाया जाएगा जिससे कि, आवागमन की व्यवस्था सुचारु हो तथा दुर्घटनाओं की संभावना की कम हो.
मेन रोड में शॉपिंग मॉल के बाहर खड़ी गाड़ियों से बन रही जाम की स्थिति




- डीएम ने कहा, नगर को साफ सुथरा तथा अतिक्रमण मुक्त बनाए जाने की सबकी है जिम्मेदारी
- अतिक्रमण हटाने के बाद वसूला जाएगा जुर्माना, सड़क पर खड़ी गाड़ियों को किया जाएगा जब्त

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: दीपावली तथा छठ जैसे त्योहारों के बीतने के बाद जिला प्रशासन एक बार फिर एक्शन मोड में आ गया है. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने बताया कि जल्द ही नगर में अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाया जाएगा, जिसमें सड़क के किनारे तथा सरकारी जमीन पर स्थाई तथा अस्थाई अतिक्रमण करने वालों को हटाते हुए उनसे जुर्माना भी वसूलने की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि, नगर को साफ सुथरा तथा अतिक्रमण मुक्त बनाने की जिम्मेदारी हर नागरिक की होनी चाहिए. जनता से अपेक्षा चौधरी मेरा करें है कि वह भी इसमें सहयोग करे. इसलिए सर्वप्रथम नगर परिषद के माध्यम से सबको नोटिस देने की कार्रवाई होगी. हालांकि, जिन्हें नोटिस नहीं दिया जाए वह भी अपना अतिक्रमण हटा लें अन्यथा उनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी. उन्होंने कहा कि, अतिक्रमण हटाने के बाद जुर्माना भी वसूला जाएगा. इतना ही नहीं सड़क पर बेतरतीब गाड़ी खड़ी करने वालों के वाहनों को जब्त भी करने की कार्रवाई होगी.

जिला पदाधिकारी नगर में लगातार हो रहे भीषण जाम तथा सरकारी जमीन के अवैध अतिक्रमण के संदर्भ में पत्रकारों के सवाल पर बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि, नगर के पीपी रोड, मेन रोड, स्टेशन रोड समेत अन्य इलाक़ों तथा नहर के किनारे बने अतिक्रमण को हटाने का कार्य अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा कराया जाएगा. अंचलाधिकारी, नप कार्यपालक पदाधिकारी एवं अन्य कर्मी भी इसमें सहयोग करेंगे. डीएम ने बताया कि, फरवरी तक स्टेशन रोड का भी निर्माण पूरा हो जाएगा. उन्होंने बताया कि नगर के तीन प्रमुख चौराहे अंबेडकर चौक, ज्योति प्रकाश चौक तथा वीर कुंवर सिंह चौक के अवैज्ञानिक निर्माण को लेकर भी वह चिंतित है तथा इसे लेकर अधिकारियों तथा सामाजिक संगठनों के लोगों से बैठकर बातचीत करेंगे जिसके बाद सर्वसम्मति से प्रतिमा को हटाकर सड़क के बीचो बीच लगाया जाएगा जिससे कि, आवागमन की व्यवस्था सुचारु हो तथा दुर्घटनाओं की संभावना की कम हो.














Post a Comment

0 Comments