समीक्षा बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों से स्पष्टीकरण..

सर्वप्रथम विधि शाखा के प्रभारी पदाधिकारी से जिले के सभी विभागों से संबंधित कोर्ट केस मामलों की समीक्षा की गई. इस दौरान सभी एमजेसी एवं सीडब्ल्यूजेसी मामलों की विभागवार गहन समीक्षा करते हुए जिला पदाधिकारी ने जल्द से जल्द तथ्य विवरणी एडवोकेट से बनवाकर हाइकोर्ट में शपथ लेने का निदेश दिया.

 


- समाहरणालय में आयोजित की गई थी इस साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक
- अधिकारियों को दिया गया विकास विवरण ही भेजने का निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में सोमवार को कार्य संस्कृति एवं समन्वय की साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय सभागार में आहूत की गई. सर्वप्रथम विधि शाखा के प्रभारी पदाधिकारी से जिले के सभी विभागों से संबंधित कोर्ट केस मामलों की समीक्षा की गई. इस दौरान सभी एमजेसी एवं सीडब्ल्यूजेसी मामलों की विभागवार गहन समीक्षा करते हुए जिला पदाधिकारी ने जल्द से जल्द तथ्य विवरणी एडवोकेट से बनवाकर हाइकोर्ट में शपथ लेने का निदेश दिया.


वैसे विभागों के पदाधिकारी जो बैठक में विभिन्न कारणवश अनुपस्थित थे, उन विभागों के प्राधिकृत पदाधिकारी व कर्मी को कोर्ट केस के पूरे तथ्यों की जानकारी के साथ बैठक में आने को कहा गया. संबंधित विभाग के पदाधिकारी से स्पष्टीकरण भी पूछने का निर्देश दिया गया. लोकायुक्त से संबंधित मामलों की विस्तार से समीक्षा के क्रम में जल्द से जल्द मामलों पर तथ्यात्मक विवरणी भेजने हेतु निदेशित किया गया. जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने मामलों को तथ्यात्मक ढंग से निवारण करने का निर्देश दिया. सिर्फ खानापूर्ति कर मामलों के निष्पादन से परहेज करने को कहा गया. जिला आइटी प्रबंधक ने बैठक में जानकारी दी कि वर्तमान में कुल 7269 मामले आरटीपीएस की तय समय सीमा से एक्सपायर्ड हो गए हैं. इस पर जिला पदाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारियों को अनुश्रवण कर मामले को निष्पादित करने का निर्देश दिया. बैठक में पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को जर्जर पाइपों का निरीक्षण कर आवश्यक मरम्मत करवाने का निर्देश दिया गया. वहीं, कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल को अपने विभागीय सभी सड़कों का निरीक्षण कर प्रतिवेदन दो दिनों के अंदर देने का फरमान सुनाया गया. बैठक में जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के अलावा अनुमंडल पदाधिकारी डुमरांव एवं सभी संबंधित विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे.


















Post a Comment

0 Comments