फ्रिज से निकली आग, लाखों की संपत्ति राख ..

आसपास के घरों में मौजूद समरसेबल चलाकर लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, पर आग भड़कती ही चली गई तभी अगलगी की सूचना पर एकसाथ फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां पहुंचकर आग पर काबू पाने में जुट गई. बावजूद इसके तीनों गाड़ियों को आग पर काबू पाने में तीन घंटे से अधिक समय लग गया.


- शार्ट सर्किट से घर मे लगी भीषण आग, हुआ काफी नुकसान
- तीन दमकलों ने कड़ी मशक्कत से बुझाई आग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर की बड़ी मस्जिद के समीप गुरुवार को लगी भीषण आग में तीन लाख से अधिक का सामान राख हो गया. बिजली के शार्ट सर्किट से लगी आग की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों के घंटों कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका.


घटना दिन के 11:30 बजे के करीब की है. बड़ी मस्जिद के पास ही मौजूद वार्ड संख्या 26 के वार्ड पार्षद मीना साह के पुराने मकान में रहने वाले किरायेदार शेषनाथ तुरहा अपनी पत्नी मुनमुन देवी के साथ रोज की तरह अपनी सब्जी की दुकान पर गए थे. इसी बीच कमरे में रखे फ्रीज में अचानक हुई शार्ट सर्किट से आग लग गई. पहले तो किसी को पता ही नहीं चला, पर जैसे ही कमरे से धुएं के गुबार के साथ दरवाजे और खिड़कियों से लपटें निकलती नजर आई आसपास के लोग दौड़ पड़े. इस बीच आसपास के घरों में मौजूद समरसेबल चलाकर लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, पर आग भड़कती ही चली गई तभी अगलगी की सूचना पर एकसाथ फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां पहुंचकर आग पर काबू पाने में जुट गई. बावजूद इसके तीनों गाड़ियों को आग पर काबू पाने में तीन घंटे से अधिक समय लग गया. इस दौरान लकड़ी के बीम पर बने छत में लगी लकड़ियों में भी आग लग गई, जिसे देखते हुए फायर कर्मियों ने किसी भी समय छत के नीचे गिरने की संभावना को देखते हुए फायर कर्मियों ने आसपास खड़े लोगों को हटा दिया और खुद आग बुझाने में लगे रहे. 



घरवालों के अनुसार करीब तीन लाख से अधिक का सामान राख हो गया है. फिलहाल अभी भी आग पूरी तरह बुझी नहीं है और रह-रह कर सुलगते कमरे से धुंए का गुबार उठते दिखाई दे रहा है. इस बीच अगलगी की सूचना मिलते ही पुलिस ने सम्बन्धित अधिकारियों को घटना की जानकारी दे दी है. जिस स्थान पर आगलगी की घटना हुई है उससे बिल्कुल सटे ट्रांसपोर्ट कंपनी का गोदाम है. डर यही था कि कहीं गोदाम की तरफ आग की लपटें गई तो गोदाम में रखा करोड़ों का बाहर से आया माल जलकर राख हो जाता पर, गनीमत यही थी कि जिस वक्त अगलगी उस समय हवा बिल्कुल नहीं थी, जिससे बड़ा नुकसान होने से बच गया. खबर लिखे जाने तक हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए कोई अधिकारी नहीं पहुंचे थे.


















Post a Comment

0 Comments