जयंती पर याद किए गए पंडित नेहरू ..

उन्होंने कहा कि पंडित नेहरू अपने सरल स्वभाव तथा बच्चों के प्रति अत्याधिक स्नेह के कारण चाचा नेहरू के नाम से जाने जाते रहे. ऐसे में उनके बच्चों से अत्याधिक स्नेह के कारण हैं उनकी जयंती को हम बाल दिवस के रूप में भी मनाते हैं.

 




- बाल दिवस के मौके पर कांग्रेस कार्यालय में आयोजित हुआ समारोह
- युवाओं से पंडित नेहरू के आदर्शों को अपनाने की कहीं बात

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जिला कांग्रेस कार्यालय में जिला उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्रा की अध्यक्षता में आजाद भारत के प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरू जी के उनके तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर जयंती समारोह का आयोजन किया गया. 


इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष तथागत हर्षवर्धन ने कहा कि, पंडित नेहरू जी से आज के युवा को उनके आदर्श को अपने जीवन में लाना चाहिए नेहरू जी हमारे भारत देश को बहुत ही ऊंचाइयों पर ले गए उनकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम होगी. उन्होंने कहा कि पंडित नेहरू अपने सरल स्वभाव तथा बच्चों के प्रति अत्याधिक स्नेह के कारण चाचा नेहरू के नाम से जाने जाते रहे. ऐसे में उनके बच्चों से अत्याधिक स्नेह के कारण हैं उनकी जयंती को हम बाल दिवस के रूप में भी मनाते हैं.



कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्रीकांत पाठक, वरिष्ठ नेता कामेश्वर पांडेय, अनिरुद्ध पांडेय, रामप्रवेश तिवारी, राज ऋषि राय, विनय सिंह, संजय पांडेय, मीना शाह, अनुराग त्रिवेदी, रामाकांत चौबे, संजय दूबे, राम प्रसाद द्विवेदी, राजारमन पांडेय, वीरेंद्र राम, जमाल अली, विनय ओझा, निशांत कुमार आदि शामिल रहे.
















Post a Comment

0 Comments