संविधान दिवस के मौके पर कर्तव्य निष्ठा का लिया संकल्प ..

कहा कि, हम अपने संविधान के प्रति श्रद्धा रखते हुए देश की एकता तथा अखंडता को बनाए रखने के लिए सदैव प्रयासरत रहे. मौके पर उन्होंने सभी को यह शपथ दिलाई कि, वह संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा एवं निष्ठा रखेंगे तथा विधि द्वारा स्थापित संविधान तथा भारत की सार्वभौमिकता बनाए रखेंगे. इतना ही नहीं अपने कार्यालय के कार्यों को निष्ठा एवं ईमानदारी पूर्वक करेंगे. 

 





- जिला पदाधिकारी अधिकारियों को दिलाया संकल्प
- शिक्षकों तथा विभिन्न विभागों के कर्मियों ने भी लिया प्रण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: संविधान दिवस के मौके पर जिला पदाधिकारी अमन समीर के नेतृत्व में संविधान के प्रति निष्ठा रखने हेतु शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन समाहरणालय सभागार में किया गया. जिला पदाधिकारी ने जहां संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा रखने का संकल्प पदाधिकारियों तथा कर्मियों को दिलाया वहीं, उनके कर्तव्य के प्रति निष्ठावान रहने का प्रण सभी के द्वारा लिया गया.








मौके पर डीएम के द्वारा संविधान के प्रति निष्ठा रखने की शपथ जिले के कर्मियों एवं पदाधिकारियों को दिलाई गई. जिला पदाधिकारी ने कहा कि, हम अपने संविधान के प्रति श्रद्धा रखते हुए देश की एकता तथा अखंडता को बनाए रखने के लिए सदैव प्रयासरत रहे. मौके पर उन्होंने सभी को यह शपथ दिलाई कि, वह संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा एवं निष्ठा रखेंगे तथा विधि द्वारा स्थापित संविधान तथा भारत की सार्वभौमिकता बनाए रखेंगे. इतना ही नहीं अपने कार्यालय के कार्यों को निष्ठा एवं ईमानदारी पूर्वक करेंगे. 


बक्सर केंद्रीय कारा तथा महिला एवं मुक्त कारागार में संविधान दिवस के मौके पर कारा अधीक्षक राजीव कुमार तथा अन्य कर्मियों की उपस्थिति में संविधान के प्रति निष्ठा बनाए रखने का संकल्प लिया गया. साथ ही साथ इंटरनेशनल एंटी ड्रग डे के मौके पर भी नशा विमुक्ति का संकल्प सभी के द्वारा लिया गया.





इसके साथ ही जिले के विभिन्न विद्यालयों में शिक्षकों ने भी संविधान दिवस के मौके पर डॉ भीमराव अंबेडकर के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया तथा संविधान में अपनी आस्था बनाए रखने का प्रण लिया. सिमरी आईसीडीएस कार्यालय में भी मोमबत्तियों के द्वारा सजावट कर संविधान में आस्था बनाए रखने का संकल्प लिया.













Post a Comment

0 Comments