शार्ट सर्किट की चिंगारी ने किए गरीब के अरमान ख़ाक ..

शादी नजदीक होने से धीरे-धीरे जरूरत की समान खरीद रहे थे. उन्होंने जेवरात के अलावा बेटी को देने के लिए नए परिधान खरीद लिए थे. शनिवार को बैंक से निकाली गयी राशि में घर में रखी कुछ और राशि मिलाकर पलंग व बर्तन आदि सामान खरीदने वाले थे लेकिन, नियति को कुछ और मंजूर था.

 

- मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अखौरीपुर गोला के समीप लगी आग
- बेटी की शादी में सामान खरीदने के लिए बैंक से निकाले थे पिता ने पैसे, आग ने किया स्वाहा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अखौरीपुर गोला स्थित एक गरीब के आशियाने में शॉर्ट - सर्किट से अचानक आग लग गई. जिसमें रखे 80 हजार नगद, जेवरात समेत नए परिधान व अनाज जलकर राख हो गए. जिसकी कीमत लाखों रुपये बताई जा रही है. घटना शनिवार रात्रि नौ बजे के आसपास हुई थी. 

दरअसल, 29 नवंबर को गरीब सुरेंद्र बीन के घर मे बेटी की शादी थी. उन्होंने शादी की तैयारी के तहत शादी की सामग्री खरीद रखा था लेकिन, आग ने उसके अरमान को खाक कर दिया. 


सुरेंद्र बीन ने बताया कि रात को खाना खाकर लोग दूसरे घरों में शादी-विवाह सम्बन्धी तैयारी की बात कर रहे थे. इसी बीच घर शार्ट-सर्किट हुई, जिससे आग लग गई. हालांकि, जब तक इसका पता चलता आग ने विकराल रूप ले लिया. आस-पड़ोस के भी लोग पहुंचे जिसके बाद पड़ोसी के वाटर पंप के सहारे आग पर काबू पाया गया. हालांकि, तब तक आग ने कई कीमती वस्तुओं को आगोश में लेकर राख कर दिया. घटना की सूचना अंचलाधिकारी को दी गई जिसके बाद उन्होंने नियमानुसार मुआवजा दिलाने की बात कही.

बेटी की शादी का सामान खरीदने को बैंक से निकाले थे 50 हजार रुपये:

शनिवार को सुरेंद्र बीन अपनी बेटी की शादी का सामान खरीदने के लिए बैंक से पचास हजार की राशि निकाली थी. जिससे शादी में जरूरत आने वाले समान खरीद कर सके. शादी नजदीक होने से धीरे-धीरे जरूरत की समान खरीद रहे थे. उन्होंने जेवरात के अलावा बेटी को देने के लिए नए परिधान खरीद लिए थे. शनिवार को बैंक से निकाली गयी राशि में घर में रखी कुछ और राशि मिलाकर पलंग व बर्तन आदि सामान खरीदने वाले थे लेकिन, नियति को कुछ और मंजूर था.


















Post a Comment

0 Comments