महिला बंदियों को जेल के अंदर मिलेंगे समोसे व चिप्स ..

इस कैंटीन में रेडीमेड तथा पैकेज्ड खाद्य सामग्री आदि की उपलब्धता होगी. इसके साथ ही आम जीवन में उपयोग होने वाले सामान जैसे कि, टूथ ब्रश बेस्ट आदि भी आसानी से कैदियों तथा कारा कर्मियों को मिलेगा. इतना ही नहीं सुबह नाश्ते में यहां कचौड़ी, जलेबी और समोसे भी मिल सकेंगे.

 


- जेल आइजी के निर्देशानुसार महिला मंडल कारा में कैंटीन का हुआ उद्घाटन
-  कैदी कल्याण कोष में जाएगी आमदनी से प्राप्त 20 फीसद राशि

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: महिला बंदियों की सहूलियत के मद्देनजर जिला मुख्यालय में अवस्थित महिला मंडल कारा में एक कैंटीन का उद्घाटन रविवार को किया गया. इस कैंटीन में रेडीमेड तथा पैकेज्ड खाद्य सामग्री आदि की उपलब्धता होगी. इसके साथ ही आम जीवन में उपयोग होने वाले सामान जैसे कि, टूथ ब्रश बेस्ट आदि भी आसानी से कैदियों तथा कारा कर्मियों को मिलेगा. इतना ही नहीं सुबह नाश्ते में यहां कचौड़ी, जलेबी और समोसे भी मिल सकेंगे.


इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कारा अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि, कारा एवं सुधार विभाग के द्वारा आईजी मिथिलेश कुमार मिश्रा के निर्देश पर 30 हज़ार रुपये की राशि से कैंटीन को शुरू किया गया है. कैंटीन से प्राप्त होने वाले लाभ का 20 फीसद कैदी कल्याण निधि में जमा होगा, जिसमें से कभी भी कैदी कल्याणार्थ 10 हज़ार रुपये राशि निकालकर खर्च की जा सकती है. उन्होंने बताया कि कैंटीन को ले जाने के लिए पूर्व में ही राशि खाते में भेज दी गई थी लेकिन, कोरोना वायरस की वजह से कैंटीन का उद्घाटन नहीं हो सका. उन्होंने कहा कि, कैंटीन के खुल जाने से महिला कैदियों को काफी सहूलियत होगी. कैंटीन के उद्घाटन के दौरान प्रभारी उपाधीक्षक मिथिलेश पाठक, वार्डर प्रतिभा कुमारी तथा लिपिक बलवंत सिंह समेत कारा के बंदी तथा अन्य कर्मी मौजूद रहे.


















Post a Comment

0 Comments