डुमराँव के युवा समाजसेवी ने की माँग, छठ को लेकर दुरुस्त की जाए व्यवस्थाएं ..

युवा समाजसेवी अजय राय ने आस्था के इस महापर्व को लेकर छठव्रतियों को घाटों पर सुरक्षा व सुविधाओं  के साथ-साथ नगर के समस्याओं को जिला प्रशासन के समक्ष कई मांगे रखी है.  उन्होंने कहा कि, प्रत्येक घाटों पर गोताखोरो की नियुक्ति की जाए. डुमराँव नगर में खुले तारो को व्यवस्थित किया जाए. इसके अलावे जर्जर स्थिति में पड़े बिजली के खम्भे को हटा अन्य दूसरा खम्भा लगवाया जाए. 

 




- नगर में स्ट्रीट लाइट सड़क के गड्ढों तथा घाटों पर सुरक्षा के इंतजामों को लेकर रखी मांग
- प्रत्येक घाटों पर गोताखोर तथा सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने की मांग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: लोक आस्था का महापर्व छठ को जोरो-शोरो पर तैयारियां चल रही हैं.  इसके अब कुछ ही शेष है. डुमराँव नगर के युवा समाजसेवी अजय राय ने आस्था के इस महापर्व को लेकर छठव्रतियों को घाटों पर सुरक्षा व सुविधाओं  के साथ-साथ नगर के समस्याओं को जिला प्रशासन के समक्ष कई मांगे रखी है.  उन्होंने कहा कि, प्रत्येक घाटों पर गोताखोरो की नियुक्ति की जाए. डुमराँव नगर में खुले तारो को व्यवस्थित किया जाए. इसके अलावे जर्जर स्थिति में पड़े बिजली के खम्भे को हटा अन्य दूसरा खम्भा लगवाया जाए. साथ ही घाटों पर उचित प्राथमिक उपचार का पुख्ता प्रबंध हो. अग्निशामक यंत्र का प्रबंध हो. नगर की सड़कों के गड्ढों की मरम्मत करायी जाए. जिससे कि  छठव्रतियों को कोई परेशानी न हो. नगर के मुख्य चौराहो पर जल की पाइप लाइन टूटे-फूटे होने के कारण सड़क पर जलमाव होने से कीचड़ पसरी हुई है. जिससे कि आम राहगीरों के आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसे दुरुस्त कराया जाए. 



घाटों पर उचित लाइट का व्यवस्था की जाए. घाटों के समीप पानी टैंकर की व्यवस्था हो. पोखर व तालाब के किनारे बैरिकेटिंग की जाए. नगर के गली-मोहल्लों में बंद पड़े स्ट्रीट लाइटों का मरम्मत करवायी जाए. घाट के चारो तरफ़ सीसीटीवी कैमरे लगवाया जाए जिससे कि, असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जा सके.











Post a Comment

0 Comments