बीपीएससी परीक्षा: 5894 अनुपस्थित, फर्जी परीक्षार्थी हुआ गिरफ्तार ..

इसके पूर्व परीक्षा के सफल तथा कदाचार मुक्त संचालन के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी तथा जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ-साथ केन्द्राधीक्षक कड़ी निगरानी करते रहे. परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, कैलकुलेटर, वाईफाई,  इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर आदि सामग्री ले जाना मना था. इसके अतिरिक्त व्हाइटनर एवं ब्लेड जैसे सामग्री की ले जाने की अनुमति नहीं थी.




- जिले के 27 केंद्रों पर आयोजित हुई थी परीक्षा
- शनिवार से ही जुटने लगे थे परीक्षार्थी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: बीपीएससी की 66 वीं संयुक्त परीक्षा बक्सर जिले के कुल 27 केंद्रों पर शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न हो गई. परीक्षा में जहां 15 हज़ार परीक्षार्थियों को शामिल होना था वही केवल 9106 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. 5894 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी वहीं, पुलिस ने दूसरे के बदले परीक्षा देने जा रहे एक फर्जी परीक्षार्थी को भी गिरफ्तार किया जिसे जेल भेज दिया गया.

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अंतर्गत परीक्षा दोपहर 12:00 बजे से 2:00 बजे तक ली गई जिसमें बक्सर अनुमंडल के 19 तथा डुमराँव अनुमंडल के 8 केंद्रों पर परीक्षा संचालित हुई. इसके पूर्व परीक्षा के सफल तथा कदाचार मुक्त संचालन के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी तथा जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ-साथ केन्द्राधीक्षक कड़ी निगरानी करते रहे. परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, कैलकुलेटर, वाईफाई,  इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर आदि सामग्री ले जाना मना था. इसके अतिरिक्त व्हाइटनर एवं ब्लेड जैसे सामग्री की ले जाने की अनुमति नहीं थी.

परीक्षा को लेकर रात्रि से ही जुटने लगे थे परीक्षार्थी, फुल थे सभी होटलों के कमरे:

परीक्षा को लेकर शनिवार को ही परीक्षार्थी बक्सर पहुंचने लगे थे. रेलवे स्टेशन के आसपास के सभी होटलों के कमरे फुल थे. इसके अतिरिक्त नगर के अन्य होटलों की हालत भी कुछ ऐसी ही थी. कई परीक्षार्थी अपने मित्रों तथा रिश्तेदारों के यहां भी पहुंचे हुए थे. 

ट्रेनों में खचाखच भीड़, फिर भी दिया सरकार का धन्यवाद:

परीक्षा खत्म होने के बाद सभी परीक्षार्थी रेलवे स्टेशन की तरफ भागे. परीक्षा को लेकर विशेष ट्रेन चलाई गई थी, जिसके लिए परीक्षार्थियों ने सरकार का धन्यवाद दिया हालांकि, ट्रेन में खड़े होने तक की जगह नहीं थी. ऐसे में परीक्षार्थी धक्का-मुक्की करते हुए किसी तरह अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए. 

दूसरे के बदले परीक्षा देने की फिराक में था फर्जी परीक्षार्थी:

नगर के एमपी उच्च विद्यालय में बनाए गए परीक्षा केंद्र में एक फर्जी परीक्षार्थी को केंद्र में प्रवेश करते समय ही पकड़ लिया गया दरअसल, वह किसी परीक्षार्थी के के बदले परीक्षा देने जा रहा था लेकिन, गेट पर ही शक होने के आधार पर उसे रोका गया तथा पूछताछ के बाद उसने स्वीकार किया कि वह किसी और के बदले परीक्षा देने जा रहा था. पकड़े गए परीक्षार्थी को नगर थाने के हवाले कर दिया गया. सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हो गई.














Post a Comment

0 Comments