भोजपुरी साहित्य मंडल जल्द ही प्रकाशित करेगा "गीत कमाल के ..

"गीत कमाल के" नाम से भोजपुरी  के श्रेष्ठ गीतों के संकलन का प्रकाशन भोजपुरी साहित्य मंडल की ओर से किए जाने को लेकर मंडल की एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि, जल्द ही "गीत कमाल के" नामक भोजपुरी गीतों के संकलन का प्रकाशन किया जाएगा.

 






- साहित्य मंडल की बैठक में हुआ निर्णय 
- होली में पाठकों के सामने आएगा संकलन


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: "गीत कमाल के" नाम से भोजपुरी  के श्रेष्ठ गीतों के संकलन का प्रकाशन भोजपुरी साहित्य मंडल की ओर से किए जाने को लेकर मंडल की एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि, जल्द ही "गीत कमाल के" नामक भोजपुरी गीतों के संकलन का प्रकाशन किया जाएगा.




बैठक की अध्यक्षता करते हुए भोजपुरी साहित्य मंडल के अध्यक्ष अनिल कुमार त्रिवेदी ने कहा कि, इसके पूर्व "कविता कमाल के" एवं "कहानी कमाल के" के तहत क्रमशः 35 कवियों एवं 28 कहानीकारों की श्रेष्ठ भोजपुरी कविता तथा कहानियों का संपादन एवं प्रकाशन मंडल की ओर से सुप्रसिद्ध साहित्यकार डॉ मोहन भारवि के संपादन में किया जा चुका है, जो काफी लोकप्रिय हुए हैं तथा इन्हें वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय, आरा के भोजपुरी विभाग के के एमए एवं प्री-पीएचडी पाठ्यक्रम में शामिल किया गया है. सुधि पाठकों द्वारा "कविता कमाल के" तथा "कहानी कमाल के" संकलन को सिर माथे पर बैठाने से उत्साहित होकर इस बार "गीत कमाल के" नाम से भोजपुरी कवियों के 151 पृष्ठ गीतों का शानदार संकलन होली के अवसर पर प्रकाशित किया जाएगा एवं पिछली बार की तरह इस बार भी इस संकलन के संपादक का जिम्मा डॉ. अरुण मोहन भारवि को सौंपा गया है.





बैठक में श्रीभगवान पांडेय, डॉ. अरुण मोहन भारवि, उमेश पाठक, रवि, कुशध्वज सिंह "मुन्ना", अतुल मोहन, शिव बहादुर पांडेय "प्रीतम", राज नारायण सिंह, रामेश्वर मिश्र "विहान", अमरेंद्र दूबे, रामाकांत तिवारी, राजेश महाराज, गणेश प्रसाद, बसंत कुमार सहित कई लोग मौजूद रहे.








Post a Comment

0 Comments