स्टेशन रोड में टूटी जलापूर्ति पाइपें, निर्माण रुका, बढ़ी दुर्घटनाओं की आशंका ..

ऐसे में न सिर्फ इससे निर्माण कार्य बाधित हुआ है बल्कि, सड़क पर दुर्घटनाओं की आशंकाएं भी बढ़ गई है. वहीं पैदल तथा बाइक सवार लोगों का चलना भी मुश्किल हो गया है. दूसरी तरफ इस बारे में पूछे जाने पर पदाधिकारी कुछ भी स्पष्ट रूप से बता नहीं पा रहे हैं. ऐसे में लोगों की परेशानी का निदान होना मुश्किल प्रतीत हो रहा है.






- सड़क निर्माण के दौरान अक्सर मिल रही पाइप टूटने की शिकायत
- पीएचडी के अधिकारी ने दिया जल्द मरम्मत का आश्वासन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: तेजी से निर्माणाधीन नगर के स्टेशन रोड के निर्माण कार्य पर ब्रेक लग गया है. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि निर्माण के दौरान पीएचडी के द्वारा बिछाई गई जलापूर्ति की पाई पर जगह-जगह से टूट गई है. ऐसे में न सिर्फ इससे निर्माण कार्य बाधित हुआ है बल्कि, सड़क पर दुर्घटनाओं की आशंकाएं भी बढ़ गई है. वहीं पैदल तथा बाइक सवार लोगों का चलना भी मुश्किल हो गया है. दूसरी तरफ इस बारे में पूछे जाने पर पदाधिकारी कुछ भी स्पष्ट रूप से बता नहीं पा रहे हैं. ऐसे में लोगों की परेशानी का निदान होना मुश्किल प्रतीत हो रहा है.




दरअसल, रेलवे स्टेशन से रामरेखा घाट तक सड़क का चौड़ीकरण एवं डिवाइडर आदि बनाए जाने का काम तेजी से किया जा रहा है लेकिन, निर्माण कार्य के दौरान कुछ समस्याएं भी सामने आ रही हैं. पिछले कुछ दिनों पूर्व जहां नगर के विश्राम सरोवर के पास पीएचडी के द्वारा बिछाई गई जलापूर्ति की पाइप टूट जाने से सड़क निर्माण में विलंब हुआ था वहीं, अब नगर भवन बुनियादी विद्यालय तथा डीएवी स्कूल के समीप जलापूर्ति पाइप टूट जाने के कारण उसे निकल रहा पानी लोगों की परेशानी का सबब बन रहा है. मामले में पथ निर्माण विभाग कार्यपालक अभियंता भरत लाल ने बताया कि कई बार कहने पर भी पीएचडी के अधिकारी इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिसके कारण स्टेशन रोड के निर्माण में विलंब हो रहा है. वहीं दूसरी तरफ दुर्घटनाओं की भी आशंका बनी रह रही है.

मामले में पीएचडी के सहायक अभियंता आलोक कुमार से बात करने पर उन्होंने बताया कि नगर भवन के सामने जलापूर्ति पाइप टूटने की जानकारी मिली है इसके अतिरिक्त अन्य जगहों पर भी जहाज जलापूर्ति पाइपें टूटी हैं उन्हें जल्द ही दुरुस्त करा दिया जाएगा.











Post a Comment

0 Comments