सिविल सर्जन का हुआ पुतला दहन ..

कहा कि जब से सदर अस्पताल का निर्माण हुआ है तब से वह बदहाली झेल रहा है. जनप्रतिनिधि से लेकर अस्पताल प्रशासन तक सब इसके लिए जिम्मेवार हैं. सदर अस्पताल बक्सर एक रेफरल अस्पताल बनकर रह गया है. जिले का एकमात्र बड़ा सरकारी अस्पताल की दुर्भाग्य के लिए आखिर कौन जवाबदेही होगा?





- अन्त्योदय सेवा संस्थान ने किया स्वास्थ्य सेवा की बदहाली का विरोध
- नगर के मॉडल थाना के पास किया गया पुतला दहन कार्यक्रम का आयोजन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सदर अस्पताल की व्यवस्था के खिलाफ युवाओं ने आक्रोश जताते हुए वीर कुंवर सिंह चौक पर अस्पताल प्रशासन का पुतला दहन किया. आक्रोश मार्च का नेतृत्व करते हुए संस्थान के संयोजक गिट्टू तिवारी ने कहा कि जब से सदर अस्पताल का निर्माण हुआ है तब से वह बदहाली झेल रहा है. जनप्रतिनिधि से लेकर अस्पताल प्रशासन तक सब इसके लिए जिम्मेवार हैं. सदर अस्पताल बक्सर एक रेफरल अस्पताल बनकर रह गया है. जिले का एकमात्र बड़ा सरकारी अस्पताल की दुर्भाग्य के लिए आखिर कौन जवाबदेही होगा? गिट्टू ने कहा कि अस्पताल की कुव्यवस्था को सुधारने के लिए सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से लेकर बक्सर सांसद सह केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे तक से लिखित की गई लेकिन, कोई सुनवाई नही हुई. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर क्यों बक्सर के लोगों की जान से खेला जा रहा है? 




संस्थान के प्रभारी हिमांशु यादव ने कहा कि सदर अस्पताल बक्सर में रुई और सुई की भी सुचारु रूप से व्यवस्था नहीं है. स्थिति यह भी है कि वहां समय से डॉक्टर भी नहीं मिल पाते. गरीब और असहाय इलाज से लगातार वंचित हो रहे हैं. सिविल सर्जन को इस बात की तनिक चिंता भी नहीं है जबकि, उन्हें कई बार अवगत भी कराया गया है. उन्होंने कहा कि अगर व्यवस्था दुरुस्त  नहीं हुई तो आगे बक्सर में इसके विरूद्ध एक बड़ा आंदोलन होगा. उन्होंने कहा कि स्थानीय सांसद अश्विनी चौबे केंद्र में स्वास्थ्य राज्य मंत्री भी हैं इसके बावजूद अस्पताल की यह दशा उनके नैतिकता पर धब्बा लगाती है, उन्हें जल्द से जल्द मामले को संज्ञान में लेकर व्यवस्था दुरुस्त करानी चाहिए.

मौके पर अखिलेश यादव, जितेंद्र यादव, अखिलेश कुशवाहा, जेपी गुप्ता, आलोक पांडेय, निशिकांत पांडेय, चितरंजन ओझा, विराट मिश्रा, बंटी मिश्रा, नीतीश कुमार, चंदन यादव, अनिल ओझा, अक्षय कुमार, ऋषभ ओझा, निरंजन कुमार, आदित्य वर्मा, अविनाश कुमार समेत अन्य युवा भी मौजूद थे.












Post a Comment

0 Comments