दिव्यभारत ट्रस्ट ने मनाया संघर्ष दिवस ..

कंप्यूटर प्रदर्शनी में गाँव के युवाओं ने बढ़-चढ़ के हिस्सा लिया और अन्य लोगों को कंप्यूटर की बारीकियों से अवगत हुए. दिव्य ज्योति ट्रस्ट के दिव्यालय के माध्यम से गाँवो में सरकारी स्कूल के बच्चों को कोरोना काल में निःशुल्क ट्यूशन देने वाले ग्रामीण शिक्षकों को सम्मानित किया गया. इस दौरान कम्प्यूटर प्रशिक्षित युवाओं को प्रमाण पत्र भी प्रदान किया गया.





- इटाढ़ी प्रखंड के बड़की बसौली में आयोजित था कार्यक्रम
- निःशुल्क कम्प्यूटर प्रदर्शनी का भी हुआ आयोजन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: दिव्यभारत ट्रस्ट के संरक्षक स्व. सन्तोष पोद्दार के 64वीं जयंती को संघर्ष दिवस के रूप में मनाया गया. इस दौरान इटाढ़ी प्रखंड के बसौली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एक निशुल्क कंप्यूटर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया. मौके पर वक्ताओं ने बताया कि, ट्रस्ट द्वारा गाँवो में गरीब बच्चों के शिक्षा के लिए दिव्यालय और बिप्ट के माध्यम से आधुनिक और प्राथमिक शिक्षा का प्रसार किया जा रहा है.कार्यक्रम में मुख्य अतिथि तौर पर डुमरांव राज परिवार के महाराजा चन्द्रविजय विजय सिंह तथा विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिक्षाविद रजनीश दूबे एवं अन्य उपस्थित हुए. 

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर तथा कंप्यूटर प्रदर्शनी की शुरुआत फीता काट कर की गयी. इस मौके पर महाराजा ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में इस प्रकार के कार्यक्रम से बदलाव निश्चित हैं. गाँव में शिक्षा का दीप प्रज्वलित करने वाले ट्रस्ट के संरक्षक सन्तोष पोद्दार के जीवनकाल समाज को समर्पित रहा.




मौके पर कंप्यूटर प्रदर्शनी में गाँव के युवाओं ने बढ़-चढ़ के हिस्सा लिया और अन्य लोगों को कंप्यूटर की बारीकियों से अवगत हुए. दिव्य ज्योति ट्रस्ट के दिव्यालय के माध्यम से गाँवो में सरकारी स्कूल के बच्चों को कोरोना काल में निःशुल्क ट्यूशन देने वाले ग्रामीण शिक्षकों को सम्मानित किया गया. इस दौरान कम्प्यूटर प्रशिक्षित युवाओं को प्रमाण पत्र भी प्रदान किया गया.


ट्रस्ट के युवाओं ने ग्रामीण परिवेश और सामाजिक व शिक्षा में असमानता पर अपनी बातें रखी इस दौरान एक राष्ट्र एक शिक्षा और गांवों में आधुनिक शिक्षा उपलब्ध कराने पर जोर गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता भूतपूर्व वारंट ऑफिसर मंगल महेश ने किया तथा संचालन ट्रस्ट के अध्यक्ष ई. अरुण कुमार ओझा ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन सचिव विनोद पाण्डेय ने किया. कार्यक्रम में सोनू पाण्डेय, शिवानी कुमारी, संदीप कुमार, विवेक पूजा रिशु, पंकज, मनोज खरवार,  आदि शामिल हुए.












Post a Comment

0 Comments