बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले लापरवाह चालकों का लाइसेंस होगा रद्द ..

हेलमेट पहनकर गाड़ी नहीं चलाने, सीट बेल्ट नहीं लगाने तथा वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करने वाले लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किए जाएंगे.वहीं जिस चालक की लापरवाही से दुर्घटना घटित हुई हो उसे लाइसेंस रद्द करने की भी करवाई की जाएगी.





- सड़क सुरक्षा समिति की चतुर्थ त्रैमासिक बैठक में डीडीसी ने दिया निर्देश
- कहा, निर्माणाधीन सड़कों पर वर्क इन प्रोग्रेस का बोर्ड लगाना आवश्यक

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: हेलमेट पहनकर गाड़ी नहीं चलाने, सीट बेल्ट नहीं लगाने तथा वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करने वाले लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किए जाएंगे.वहीं जिस चालक की लापरवाही से दुर्घटना घटित हुई हो उसे लाइसेंस रद्द करने की भी करवाई की जाएगी. यह कहना है उप विकास आयुक्त डॉ योगेश सागर का.


सड़क सुरक्षा समिति की चतुर्थ त्रैमासिक बैठक में शामिल होते हुए उन्होंने कहा कि सबसे अधिक दुर्घटनाएं राष्ट्रीय राजमार्ग-84 पर घटित हुई हैं लेकिन, बहुत जगह पर अभी भी साइन बोर्ड नहीं लगाया गया है. उन्होंने एनएचएआई को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि उनके द्वारा स्पष्ट रूप से यह बताया जाए कि कहां-कहां साइन बोर्ड लगाया गया है. इसके साथ ही उन्होंने सड़कों पर बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले लोगों की जांच के लिए भी सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया. डीडीसी ने कहा कि नगर में भी जहां सड़क निर्माण हो रहा है वहां वर्क इन प्रोग्रेस का साइन बोर्ड जरूर लगाया जाए ताकि, कोई अप्रिय घटना ना हो सके वहीं, सड़क पर नियमित रूप से पानी का छिड़काव हो. अवैध स्पीड ब्रेकर को लेकर मिली शिकायत के मद्देनजर उन्होंने सड़क निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता से पूछा कि से नगर में कहां-कहां स्पीड ब्रेकर बनाए गए हैं दी जाए. 




दीपक पांडेय को मिला गुड सेमेरिटन का पुरस्कार:

वर्ष 2020 में सड़क दुर्घटना में घायल पीड़ित व्यक्तियों की मदद करने पर दीपक पांडेय नामक व्यक्ति को गुड सेमेरिटन का पुरस्कार दिया गया. इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने बताया कि जिले में कुल 24 एंबुलेंस उपलब्ध हैं जिनमें 18 सरकारी तथा गैर सरकारी हैं. बैठक में परिवहन पदाधिकारी ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि बाइक चालकों के सिर पर हेलमेट एवं चार पहिया वाहन चालकों के सीट बेल्ट की जांच का अभियान तेज करें. साथ ही ग्रामीण इलाकों में यह अभियान औचक तौर पर चलाया जाए. बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय के साथ-साथ विभिन्न संबंधित विभागों के पदाधिकारी, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी  सुजीत कुमार, समेत विभिन्न थानों के थानाध्यक्ष उपस्थित थे.













Post a Comment

0 Comments