वाहनों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर ..

शुक्रवार को विभिन्न दो पहिया तथा चार पहिया वाहनों पर जागरूकता स्टीकर लगाए गए. जागरूकता स्टिकर पर हेलमेट पहनने तथा सड़क सुरक्षा के अन्य नियमों के अनुपालन का अनुरोध किया गया था. तकरीबन 600 वाहनों पर जागरूकता स्टीकर लगाने का लक्ष्य रखा गया था, जिसमें 300 वाहनों पर यह लगाया गया. 





- जिला परिवहन पदाधिकारी के निर्देश पर चला अभियान
- लोगों को दिए गए जागरूकता के संदेश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सड़क सुरक्षा के अंतर्गत जागरूकता के उद्देश्य से लगातार तरह तरह के आयोजन किए जा रहे हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को विभिन्न दो पहिया तथा चार पहिया वाहनों पर जागरूकता स्टीकर लगाए गए. जागरूकता स्टिकर पर हेलमेट पहनने तथा सड़क सुरक्षा के अन्य नियमों के अनुपालन का अनुरोध किया गया था. तकरीबन 600 वाहनों पर जागरूकता स्टीकर लगाने का लक्ष्य रखा गया था, जिसमें 300 वाहनों पर यह लगाया गया. यह स्टीकर कर दो पहिया चार पहिया वाहनों के साथ-साथ ई-रिक्शा आदि पर भी लगाया गए.




इसके पूर्व बुधवार जिला पदाधिकारी ने समाहरणालय सभागार में बैठक कर पेट्रोल पंप संचालक, प्रदूषण जांच केंद्र व वाहन एजेंसियों को भी सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने हेतु बैनर आदि लगाने के लिए अनुरोध किया था, जिसका अनुपालन अब किया जा रहा है. जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक ने बताया कि सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत लगातार लोगों को जागरूक किए जाने का कार्य किया जा रहा है. ऐसे में लोगों को हेलमेट पहनने, सीट बेल्ट लगाने के साथ-साथ वाहन के कागजात आदि भी यात्रा के समय साथ रखने की बात कही जा रही है. उन्होंने कहा कि जन सहयोग के बिना कोई भी कार्यक्रम सफल नहीं हो सकता. उन्होंने आम लोगों से भी सड़क सुरक्षा के नियमों के अनुपालन का अनुरोध किया है.









Post a Comment

0 Comments