आंगनबाड़ी सेविका अभ्यर्थी ने दी गणतंत्र दिवस पर आत्मदाह की धमकी ..

अपने आवेदन में बताया है कि, वह एक दिव्यांग अभ्यर्थी हैं. आंगनबाड़ी सेविका के चयन के लिए उन्होंने वर्ष 2019 में आवेदन दिया था. 21 दिसंबर को आमसभा हुई. उन्होंने कहा कि उसमें उनका भी नंबर था लेकिन, उन्हें चयन पत्र नहीं दिया गया. 






- विभागीय पदाधिकारियों को लिखा पत्र
- चयन में टालमटोल करने पर लिया फैसला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बाल विकास परियोजना के अंतर्गत आंगनबाड़ी सेविकाओं के नियुक्ति में अनियमितताओं की बात तो सदैव सामने आती रहती है लेकिन, अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें चयनकर्ताओं पर जानबूझकर परेशान करने का आरोप लगाते हुए एक आंगनबाड़ी सेविका अभ्यर्थी ने आत्मदाह की धमकी दी है. उन्होंने इस संदर्भ में अनुमंडल पदाधिकारी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी तथा प्रखंड बाल विकास परियोजना पदाधिकारी इटाढ़ी को पत्र लिखकर इसकी सूचना दी है. अभ्यर्थी प्रियंका कुमारी, पति - अखिलेश तिवारी जो कि हरपुर-जलवासी पंचायत के ओड़ी गांव की रहने वाली हैं ने अपने आवेदन में बताया है कि, वह एक दिव्यांग अभ्यर्थी हैं. आंगनबाड़ी सेविका के चयन के लिए उन्होंने वर्ष 2019 में आवेदन दिया था. 21 दिसंबर को आमसभा हुई. उन्होंने कहा कि उसमें उनका भी नंबर था लेकिन, उन्हें चयन पत्र नहीं दिया गया. इसके पूर्व 16 दिसंबर 2020 को वह बक्सर जिला पदाधिकारी के जनता दरबार में भी आवेदन दे चुकी हैं. उसके बावजूद आज तक केवल तारीख पर तारीख दी जा रही है. उन्होंने बताया कि अब तक उन्हें चयन पत्र नहीं दिया गया है. वह विभाग में लेन-देन करने में भी असमर्थ है. 




ऐसे में उन्होंने चयन पत्र प्रदान करवाने की मांग की है अन्यथा 26 जनवरी को बाल विकास परियोजना के कार्यक्रम पदाधिकारी के कार्यालय के सामने आत्मदाह करने की धमकी दी है. उन्होंने कहा है कि इसकी पूरी जिम्मेदारी विभाग की होगी. इस संदर्भ में एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बताया है कि अगर इस तरह की बात है तो यह बिल्कुल गलत है. वह तुरंत इस पर उचित कार्रवाई कर रहे हैं.










Post a Comment

0 Comments