संक्रमण रोधी उपायों की जांच करेंगे अधिकारी, विद्यालयों में चलेंगी अतिरिक्त कक्षाएं ..

संस्थानों के द्वारा कोविड-19 के संक्रमण रोधी उपायों को अपनाए जाने की स्थिति की जांच के लिए 28 पदाधिकारियों को जिला पदाधिकारी के द्वारा नामित किया गया है, जो कि शैक्षणिक संस्थानों में जाकर यह सुनिश्चित करेंगे कि वहां कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के उपायों का अनुपालन हो रहा है अथवा नहीं. 





- जिला पदाधिकारी ने 28 पदाधिकारियों को किया जांच के लिए नामित
- स्वयं भी किया विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण कहा, संक्रमण रोधी उपाय नहीं करने पर होगी कार्रवाई

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: चार जनवरी से नौवीं से बारहवीं तक के कक्षाओं के सभी विद्यालय तथा महाविद्यालय के अंतिम वर्ष के कक्षाओं एवं सरकारी प्रशिक्षण संस्थानों को शुरू करने के निर्णय के पश्चात जिले के सभी विद्यालयों तथा संस्थानों के द्वारा कोविड-19 के संक्रमण रोधी उपायों को अपनाए जाने की स्थिति की जांच के लिए 28 पदाधिकारियों को जिला पदाधिकारी के द्वारा नामित किया गया है, जो कि शैक्षणिक संस्थानों में जाकर यह सुनिश्चित करेंगे कि वहां कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के उपायों का अनुपालन हो रहा है अथवा नहीं. 





जिला पदाधिकारी अमन समीर ने भी स्वयं गुरुवार को विभिन्न विद्यालयों में पहुंचकर कोविड-19 से बचाव के इंतजामों का निरीक्षण किया. साथ ही साथ छात्र-छात्राओं के बीच मास्क वितरण एवं पढ़ाई की स्थिति की भी जांच की. डीएम से वार्ता के क्रम में नवीं एवं दसवीं कक्षा के छात्र छात्राओं ने लंबे अंतराल से पढ़ाई नहीं हो पाने की वजह से होने वाली समस्याओं के बारे में उन्हें जानकारी दी, जिस पर डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को 10 वें वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए विशेष अतिरिक्त कक्षा चलाने का निर्देश दिया ताकि, लॉकडाउन के दौरान बाधित पढ़ाई की क्षतिपूर्ति की जा सके. डीएम ने जिले के सभी सरकारी व निजी विद्यालयों के प्राचार्य एवं प्रबंधकों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु सरकार के द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया का अक्षरश: अनुपालन करने का निर्देश दिया तथा यह भी कहा कि कोताही किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी.












Post a Comment

0 Comments